ये जगहें इटली को बनाती है Famous City

Friday, March 10, 2017 4:57 PM

ट्रैवलिंग:  इटली एक ऐसा शहर, जो खूबसूरत शहरों में से एक है। अहग किसी को एक बार इटली जान को मौका मिल जाएं तो कोई भी इस गोल्डन चांस को गवाना नहीं चाहेगा। यहां पहुंच कर अक्सर लगता है जैसो मानों आप टाइम मशीन में बैठकर 200 से 300 साल पीछे चले गए है। आज हम जिस इटली के शहर वेनिस की बात कर रहे है। आज हम आपको इसी के इसी खूबसूरत शहर के फैमेस होटल, चर्च, शापिंग मॉल के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आप खूब एन्जॉय कर सकते है। 


1, होटल

हर बजट के ट्रेवलर को यहां पर अपने बजट और पसंद का होटल आसानी से मिल जाएगा। पलाजो सेंट एंग्लो, लियासिडी पैलेस, हिल्टन मोलिनो, उना होटल वेनेजिया, अ ला कोमेडिया जैसे होटल्स में रूकना काफी एक्साइटिंग होगा।यह का खूबसूरत नजारा आपको काफी आरकर्षित करेगा। 

2. खूबसूरत इमारते  

वेनिस में काफी खूबसूर इमारते है, जो हर किसी को अपना दीवाना बना लेती है। यहां पर इमारतों को जमीन पर नहीं बल्कि समुद्र लकडि़यों के ऊपर बनाया गया है जो अपने आप में बेहद अनूठा दृशय पेश करती है। 

3. यातायात के दिलचस्प साधन 

इस शहर सबसे बड़ी खासियत यहां पर टू व्हीलर, थ्रीव्हीलर या फोर व्हीलर्स की एंट्री बंद है। क्योंकि यह सड़कों का कोई झंझट ही नहीं है। यहां ट्रैवल करने का सबसा अच्छा साधन सिर्फ गोंडोला है,  जो एक तरीके की नाव है। अब गोंडोला के साथ-साथ मार्डन तरीके की नावें भी चलने लगी है। 

4. सेंटा मारिया चर्च

वेनिस में ज्यादातर लोग ईसाई कम्यूनिटी के हैं , जो चर्च जाते हैं। अगर यहां के फैमस चर्च की बात करें तो सेंटा मारिया चर्च काफी चर्चा में है। इस चर्च को दूर-दूर से टूरिस्ट देखने आते है।  वेनिस के लोगों की शादियां भी यहां पर काफी अच्छे से सेलिब्रेट की जाती हैं।

5. शापिंग

इस शहर में दुकानों की भी कोई कमी नहीं है। यहां कांच से बनी आइटम्स की भी काफी वैराइटी मिलती है। यहां कपड़ों की बात करें को  लेस और कढ़ाई का काम देख सकते हैं। यहां आपको कांच से बने  शानदार सामान मिल सकते है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!