ये हैं दुनिया की 5 सबसे अनोखी जगहें, देखकर हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 01:13 PM (IST)

दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें है। ऐसी ही कुछ जगहों को देखकर इन्हें रहस्यमयी कहा जाने लगता है लेकिन असल में यह जगहें प्राकृति की खूबसूरती का ही एक नमूना है। दुनियाभर में कई ऐसी खूबसूरत प्लेस है जिनको देखकर लोग अक्सर हैरत में पड़ जाते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहें है जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। कुछ लोग तो इन जगहों की फोटो देखकर इन्हें नकली समझ बैठता है, पर यह जगहें असल में मौजूद है। तो चलिए जानते है ऐसी ही कुछ रहस्मयी जगहों के बारे में जिन्हें देखकर हर कोई वहां घूमना चाहता है।
 

1. The Seven Colors River
कोलंबिया में स्थित इस नदी को 'रीवर ऑफ 7 कलर्स' के नाम से जाना जाता है। इस नदी को आप एक साथ कई रंगो में देख सकते हैं। दरअसल इसमें गिरने वाले फूलों के कारण यह नदी 7 रंगो में दिखाई देती है।

PunjabKesari

2. Austria, Swarovski Face Fountain
इस अनोखे टूरिस्ट प्लेस पर घूमने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते है। बच्चों की इस पसंदीदा जगहें को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है।

PunjabKesari

3. Romania, Rock Sculpture
रोमानिया और सर्बिया के बीच में बने इस रॉक स्कल्पचर को कुछ कलाकारों मे मिलकर बनाया है। पहाड़ी पर बना यह चेहरा बिल्कुल असली है।

PunjabKesari

4. Italy, Giambologna Sculptor
पर्यटकों के आकर्षण का केंन्द्र बन चुके इस  गिंबाल्गा स्टेचू को देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते है। इस जगहें को स्टेचू ऑफ रहोयने के नाम से भी जाना जाता है।

PunjabKesari

5. China, The Bridge of Immortals
इस पुल को दो पहाड़ियों को जोड़ने के लिए बनाया गया है। चीन में स्थित इस जगहें को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है।

PunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static