इतनी सर्दी कि जम गया दुनिया सबसे मशहूर Waterfall, देखिए नजारा

Friday, January 5, 2018 12:33 PM
इतनी सर्दी कि जम गया दुनिया सबसे मशहूर Waterfall, देखिए नजारा

सर्दियों में दुनियाभर के बहुत से हिल स्टेशन का नजारा देखने वाला होता है। खूबसूरत स्नोफॉल को देखने के लिए लोग कई हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बनाते हैं लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे ऊंचा और फेमस वॉटरफॉल के बारे में बताने जा रहें हैं। सर्दियों में इस वॉटरफॉल का नजारा देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। नॉर्थ अमेरिका के 167 फीट की ऊंचाई से बहने वाला यह वॉटरफॉल सर्दियों में जम जाता है, जोकि देखने में बहुत खूबसूरत लगता हैं। आइए जानते है वॉटरफॉल के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesariPunjabKesari

अमेरिका और कनाडा की सीमा पर बना नियाग्रा फॉल्स (Niagara Falls) इस मौसम में पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ हैं। न्यूयॉर्क राज्य की अंतर्राष्ट्रीय सीमा स्थित इस वॉटर फल्स का नजारा काफी सुंदर है। नॉर्थ अमेरिका में होने वाले आर्कटिक ब्लास्ट के कारण नियाग्रा वाटरफॉल जम गया है और यहां तेज बर्फीली हवाएं चल रहीं हैं।

PunjabKesari

हर साल इस वॉटरफॉल की खूबसूरती देखने के लिए करीब 1.4 करोड़ टूरिस्ट आते हैं। सर्दियों में इस वॉटरफॉल का तापमान -60 डिग्री और जनवरी में -30 डिग्री तक पहुंच जाता है। इतनी बर्फवारी के कारण यहां पर बोट्स भी जम गई हैं। इसके बावजूद भी टूरिस्ट इस वॉटरफॉल के खूबसूरती का मजा लेने के लिए यहां पर आ रहें है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन