फैली हुई या फिर टूटी लिपस्टिक को भी ठीक कर दें ये उपाय

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2017 - 04:34 PM (IST)

ब्यूटी:  लिपस्टिक जिसका हर औरत प्रयोग करती है,चाहे लड़की हो या महिला इसको लगाए बिना तो वो घर से बाहर तक नहीं निकलती। लिपस्टिक उसके मेकअप का खास हिस्सा है।लेकिन लिपस्टिक के संबंध में काफी सारी औरतों को कई दिक्कतें आती है,जिनका समाधान इस तरह से है...


1. दांतों पर लिपस्टिक का लगना
कई बार लिपस्टिक के दाग हमारे दांतों पर लग जाते हैं जो काफी बुरे लगते हैं।इस समस्या से छुटकारे के लिए आप अपने होंठों को 'o' शेप में मोड लें और फिर अपनी एक उंगुली मुंह में डालें और अपने होठों को इस पर दबाएं,अब धीरे-धीरे अपनी उंगुली बाहर निकाल लें,होठों का हर वो हिस्सा जो आपके दांतों को छू सकता है वो आपके उंगुली पर लिपस्टिक के दाग छोड़ देगा।


2. रूखे होठों पर सिलवटे पड़़ना
सर्दियों में अक्सर हमारे होंठ रूखे हो जाते हैं और जब इन रूखे होंठों पर हम लिपस्टिक लगाते हैं तो इन पर सिलवटे पड़ जाती हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए आप अपने होंठों पर पेट्रोलियम जैली को लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और फिर कुछ मिनटों के बाद लिपस्टिक को लगाएं।


3.टूटी हुई लिपस्टिक को दोबारा जोड़ें
यदि लिपस्टिक लगाते समय अचानक से टूट जाए तो उसे फेंके नहीं। एक लाइटर लें और लिपस्टिक के टूटे हिस्से को इसके लौ के पास ले जाकर चारों तरफ से घुमाकर गर्म कर लें।अब लिपस्टिक के इस हिस्से को दूसरे हिस्से के साथ चिपका दें और इस चिपके हिस्से को लौ के पास ले जाकर एक बार फिर से घुमाएं तो बस जुड़ गई टूटी हुई लिपस्टिक।


4.लिपस्टिक को लंबे समय तक बनाएं रखना
लिपस्टिक लगाने के बाद एक टिश्यू लें और इसे अपने होठों पर रखें और फिर होंठों पर एक ब्रश की सहायता से थोड़ा पाउडर फैला लें और 5 मिनट बाद दोबारा लिपस्टिक लगाएं।एेसा करने से लिपस्टिक कई घंटों तक बरकरार रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static