इस तरह सजाएं Teenage बच्चे का कमरा

Wednesday, November 1, 2017 1:37 PM
इस तरह सजाएं Teenage बच्चे का कमरा

हर कोई चाहता है कि उसके घर में परिवार की जरूरत की हर चीज मौजूद हो। जिस तरह के बच्चे बड़े होते हैं, उसी तरह से उनकी जरूरतें भी बदलती रहती हैं। टीनएज में बच्चों का लाइफस्टाइल बहुत बदल जाता है। पहले की बजाए अब बच्चे खिलौनों से दूरी बना कर रखते हैं। उनको अब फैमिली से ज्यादा अकेले रहना पसंद होता है। आपके बच्चों की उम्र भी टीनएज में आ गई है तो इस तरह सजाएं अपने बच्चों को कमरा। 

फ्लोर का रंग 
टीनएज में बच्चों पर पढ़ाई का बहुत बोझ हो जाता है। कई बार तो बच्चों के दोस्त भी घर पर पढने के लिए आ जाते हैं। कमरे में जगह की कमी होने के कारण फ्लोर को कलरफुल तरीके से सजा सकते हैं। इससे वह आराम से नीचे बैठकर अपने प्रॉजक्ट तैयार कर सकेंगे। 

परदे भी बदलें
छोटे बच्चे पिंक कलर के या फिर खिलौनें,कार्टून और चांद-तारों वाले परदे,चादरे पसंद करते हैं। इन सबसे बोर हो चुके हैं तो आप अब कंटरास्ट वाले पर्दें कमरे में लगा सकते हैं। दीवारों के रंग से मैच करती चादरें, कुशन,कुर्सिया आदि कमरे में रख सकते हैं। 

बुक शैल्फ 
कमरे में बिखरी हुई चीजों को समेट कर रखने के लिए बुक शैल्फ होना बहुत जरूरी है। इसमें बच्चे अपनी जरूरत का सामान संभाल कर रख सकते हैं। 

स्टोरेज बैड
बढ़ते बच्चों की जरूरतें भी बढ़नी शुरू हो जाती हैं। इसके सामान को रखने के लिए अलमारी छोटी पड़ जाती है। इसके लिए स्टोरेज बैड का बढ़िया ऑप्शन है। 


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!