अगर अाप भी बनना चाहती हैं फेवरेट बहू, ताे अपनाएं ये अासान ट्रिक्स

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 01:54 PM (IST)

सास और बहू के रिश्ते की डोर बेहद नाजुक होती है। बहुत कम घर एेसे होते हैं, जहां इनके बीच में मजबूत रिश्ता हाेता है। अकसर शादी के बाद सास या बहू के मन में किसी न किसी बात काे लेकर गुस्सा पनपने लगता है, जाे छाेटी-छाेटी नाेकझाेंक से शुरू हाेकर बड़े विवाद तक पहुंच जाता है। इसलिए अाज हम अापकाे कुछ एेसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अाप अपनी सास की फेवरेट बहू बन सकती हैं या फिर उन्हें अपनी ब्रेस्ट फ्रेंड बना सकती है।  
PunjabKesari
जानिए सास काे खुश करने के अासान टिप्सः- 

1) सास की पसंद-नापसंद काे जानें
अपनी सास की पसंद-नापसंद के बारे में जानने की कोशिश करें। उनके साथ शॉपिंग पर जाएं, जिससे अापकाे उनका टेस्ट पता चल जाएगा। इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग पर जाएं अपनी सास के लिए कुछ जरूर खरीदें, इससे उन्हें भी लगेगा कि अाप उनकी कितनी केयर करती हैं।

2) सास के साथ वक्त गुजारे
अगर आप वर्किंग है तो रात को घर जाने के बाद थोड़ी देर अपनी सास के साथ समय बिताएं। इस समय आप उनसे घर के हाल पूछें या अपने आॅफिस की कोई फॅनी बात उन्हें बताएं। इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपनी नाैकरी ही नहीं, बल्कि घर के बारे में भी सोचती हैं। अगर आप हाउसवाइफ है तो कभी भी वक्त निकालकर कुछ समय उनके साथ बिताएं।

3) सास-ससुर की बात ध्यान से सुनें
अपने पति के साथ-साथ अपने सास-ससुर की बातों को भी ध्यान से सुनें और पूछे जाने पर अपनी सही सलाह भी उन्हें दें। इससे आप सबकी फेवरेट होने के साथ ही हर चीज में आपकी सलाह मांगी जाएगी। 

4) मायके में ससुराल की हर बात न बताएं
सास चाहे अपनी बहू से कितना भी प्यार करती हो, लेकिन जब बहू अपने मायके वालों से अपने ससुराल की सारी बातें फोन पर बताती हैं तो यह बात न तो सास को अच्छी लगती है और न ही पति को, जिससे घर में क्लेश रहने लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static