पति-पत्नी कभी न कभी जरूर करते हैं ऐसी हरकतें

Wednesday, November 8, 2017 4:22 PM
पति-पत्नी कभी न कभी जरूर करते हैं ऐसी हरकतें

पति पत्नी में प्यार बढ़ाने के उपाय : पति-पत्नी के बीच का बहुत सी असमानताएं होते हुए भी दोनों में बहुत प्यार होता है। एक-दूसरे की खामियों को नजरअंदाज करके दोनों उम्र भर जिंदगी इकट्ठे बिताने का वादा करते हैं। इकट्ठे रहते हुए दोनों कि आदते और उठने-बैठने का ढंग भी एक जैसा हो जाता है। ऐसा बहुत बार हुआ होगा कि आपने अपने पार्टनर को कॉपी भी किया होगा। ऐसी बहुत-सी बातें हैं जिनको आपने भी अपनी शादीशुदा जिंदगी में जरूर अनुभव किया होगा। 

 

बच्चे का नाम सोचना
शादी के बाद अक्सर पति-पत्नी बच्चे से पहले ही उनका नाम सोचना शुरू कर देते हैं। आपने भी अपनी जिंदगी में पति के साथ इस तरह के पल जरूर बिताएं होंगे। 

 

मैसेज करना
पति या पत्नी के कहीं दूर चले जाने पर एक-दूसरे को फोन पर मैसेज करना और उनकी बातों को याद करना आम बात है। दूरी होते हुए भी एक-दूसरे का अहसास करने का अनुभव हर कपल की जिंदगी का अहम हिस्सा है। 

 

प्यार से शिकायत करना
इन दोनों का साथ उम्र भर का होता है। एक-दूसरे से कोई बात न छुपाना,छोटी से छोटी बात को सबसे पहले पार्टनर को बताना यही प्यार है। पति का ऑफिस से घर आना और बच्चे की तरह बीवी की गोद में सिर रखकर ऑफिस की बातें बताना यह बात हर शादीशुदा कपल ने जरूर अनुभव की होगी। 

 

दूसरों से खुद को अच्छा महसूस करना
दूसरे लोगों की जिंदगी देखकर हर कपल खुद को खुशकीसमत समझता है। उन्हें ऐसा लगता है कि सिर्फ बाहरी रूप से खुश होने का दिखावा करने से बेहतर है कि एक-दूसरे के प्रति सच्चा प्यार होना। 


 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!