रेडीमेड शेल्फ से बनाइए अपने घर को अट्रैक्टिव

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 06:19 PM (IST)

आपने अक्सर देखा होगा कि पुराने समय में बुजुर्ग मकानों की दीवारों पर सीमेंट की शेल्फ बनवाते थे। जो सालों-साल टिकी रहती थी। आज के आधुनिक युग में लोग दीवारों को बिल्कुल न्यूड रखते है, जिससे दीवारें सुनी सी लगती है लेकिन आजकल बाजार में ऐसी बहुत सी रेडीमेड शेल्फ आसानी से मिल जाती है जो आपके घर की दीवारों को अलग लुक देकर अट्रैक्टिव बना सकती है। अगर आप भी अपने घर की दीवारों को कुछ डिफरैंट लुक देना चाहते है तो इस बार इन डिजाइन्स की शेल्फ लगवाएं, इससे न केवल दीवार खूबसूरत दिखेगी बल्कि आप अपने घर की छोटी-मोटी बिखरी हुई चीजों को उनपर सजा सकते है। 

 

शेल्फ से सजावट

PunjabKesari

अगर आप चाहते है कि आपका ड्राइंग रूम इतना अट्रेक्टिव दिखे कि लोग देखते रह जाए तो उसके लिए बाजार में आजकल बहुत सारे रेडिमेड शेल्फ मिलते है। जिन्हें लगाकर आप अपने ड्राइंग रूम को एक डिफरैंट लुक दे सकते है।

ट्रायंगल शेल्फ

PunjabKesari

आजकल बाजार में बहुत से डिजाइन की ट्रायंगल शेल्फ मौजूद है। ये शेल्फ आप अपने कमरे की दीवार पर बीचों-बीच लगाकर इसमें अपने फैमिली फोटो लगाइए। वहीं अगर दोनों तरफ बड़ी सी पेंटिग लगी हो तो इसके लुक में चार चांद लग जाएंगा।

रेक्टेंगल शेल्फ

PunjabKesari

आपके कमरे का आकार यदि बड़ा है तो उसमें रेक्टेंगल शेल्फ सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसमें आप बच्चों की बुक्स रख सकते है और छोटी लाइब्रेरी बनाने के लिए भी यह काफी बेहतर है।

कॉर्नर शेल्फ

PunjabKesari

अपने कमरे की सजावट के साथ-साथ आप अपने कमरों में कॉर्नर शेल्फ लगाकर एक डेलीगेट लुक दे सकते है। इसे आप फूलों के गुलदस्तों से सजाकर कमरे की सुंदरता बढ़ा सकते है।

सर्कल शेल्फ

PunjabKesari

घर की साज-सज्जा को ध्यान में रखते हुए बाजार में सर्कल शेल्फ उपलब्ध है। इसे आप अपने रूम की छत पर लगाकर डेकोरेशन का सामान रखकर एकदम अलग लुक दे सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static