Pebble Art से सजाएं घर का हर कोना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 03:09 PM (IST)

घर की सजावट नए तरीक से करने के लिए लोग कई तरह के शो पीस पर पैसा खर्च करते हैं लेकिन घर पर पड़ी बेकार चीजों को क्रिएटिव आइडियाज के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पुराने न्यूजपेपर,प्लास्टिक की खाली बोतलें,फैब्रिक, बियर की बोतलों आदि से घर की सजावट का सामान बनाने के तरीका तो आप बखूबी जानते होंगे लेकिन आज हम आपको Pebbles यानि छोटे-छोटे कंकर से डैकोरेशन के अलग-अलग तरीके बता रहे हैं जिससे आपके घर की लुक बदल जाएगी। 


फुट मैट

PunjabKesari
पैबल फुट मैट बनाने के लिए पुराने मैट पर ग्लू गन की मदद से छोटे-छोटे पत्थरों को इस पर चिपकाते जाएं। इसे घर के दरवाजें पर रखें। 

कोस्टर

PunjabKesari
चाय की केतली को टेबल पर रखने के लिए लेटेस्ट कोस्टर बनाना के लिए एक कपड़ें को गोलाई में काट लें और इस पर पत्थर चिपकाते जाएं। इस पर केतली रखें। 

कैंडल होल्डर

PunjabKesari
कैंडल होल्डर बनाने के लिए एक थोडे से बड़े आकार के पत्थर पर छोटे-छोटे आकार के 3-4 पत्थरों को सीधे आकार में लगाएं। इन पत्थरों को नकली आंखें लगा दें। खूबसूरत कैंडल होल्डर तैयार है। 

वॉल आर्ट

PunjabKesari
दीवारों को भी आप कंकर के साथ सजा सकते हैं। एक पेड की डाली लेकर पत्तों का जगह पर पत्थर लगाएं और झूले की रस्सी डाली से बांध कर इस पर प्यारे से कपल के आकार में पत्थर चिपकाएं। आप इसे फोटो फ्रेम पर लगाकर भी सजावट कर सकते हैं। 


  फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static