डियो ही नहीं इन चीजों से भी करें शरीर की दुर्गंध दूर

Friday, March 17, 2017 6:01 PM

ब्यूटी :  शरीर की दुर्गंध दूर करने के लिए कई लोग डियो का इस्तेमाल करते हैं। सर्दियों में तो इसकी इतनी जरूरत नहीं पड़ती लेकिन गर्मियों में डियो लगाना बहुत जरूरी हो जाता है। कई बार डियो खत्म हो जाए और कहीं बाहर पार्टी में जाना पड़े तो बहुत मुश्किल होती है। ऐसे में कुछ घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करके काम चलाया जा सकता है। इसके अलावा कई लोगों का डियो की सुगंध से सिर दर्द होने लगता है तो वह भी इन तरीकों से शरीर की दुर्गंध दूर कर सकते हैं। आइए जानिए किन घरेलू चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

1. नींबू
रोजाना नहाने के समय अपनी पानी की बाल्टी में नींबू का रस मिलाएं। इस पानी से नहाने से सारा दिन फ्रैश फील करेंगे और बदबू भी दूर होगी। इसके अलावा अचानक कहीं बाहर जाना हो और डियो खत्म हो जाए तो नींबू को काटकर उसे अंडरआर्म पर रगड़ना चाहिए।

2. हैंड सैनीटाइजर
डियो की जगह हैंड सैनीटाइजर को भी अंडरआर्म्स पर लगा सकते हैं इससे दुर्गंध फैलाने वाले बैक्टीरिया खत्म हो जाएंगें और बदबू नहीं आएगी।

3. बेकिंग सोडा और कार्न स्टार्च
2 चम्मच बेकिंग सोडा और समान मात्रा में कार्न स्टार्च को मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाने से भी फायदा होता है। इससे दुर्गंध दूर हो जाती है।

4. विच हेजल
यह एक तरह का एस्ट्रिजैंट होता है जो चेहरे को साफ करने का काम करता है। यह एक खास तरह के फूल से बनता है जो काफी सुगंधित होता है। इसको भी डियो की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!