पहाड़ों की गोद में बसे है ये खूबसूरत गांव, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 02:23 PM (IST)

गांव के लोग शहरों की खूबसूरती देखने के लिए दौड़ते है, वहीं शहर में रहने वाले लोग गांव की खूबसूरती देखने की इच्छा रखते है। वैसे तो दुनियां में एक से बढ़कर एक गांव मौजूद है लेकिन आज हम आपको जिन गांव की सैर करवाने ले जा रहे है, वह पहाड़ों की गोद में बसे हुए। अगर इनकी खूबसूरती की बात करें तो यहां पहुंचकर आपको लगेगे कि आप किसी जन्नत में आ गए है। 

 

ऑस्ट्रिया(सल्‍ज्बर्ग)

PunjabKesari
यह पर पहुंचने के लिए आपको ट्रेन का सफर करना पड़ेगा। इस जगह पर ज्यादातर लोग मिराबेल गार्डन घूमने आते है जो संगीत प्रेमियो के लिए मशहूर है। 

जमैट गांव (स्विटजरलैंड) 

PunjabKesari
जमैट गांव पर बसी बड़ी ही खूबसूरत जगह है। इस गांव में आपको पैदल यात्रा करनी पड़ेगी। यहां के रेस्टोरेंट भी काफी मशहूर है। 

हॉलस्टैट (यूनेस्को)

PunjabKesari
हॉलस्टैट लेकसाइड ऑस्ट्रियाई गांव है। यहां पर काफी खूबसूरत पारंपरिक घर बने हैं। हालैस्‍टैट में एक दिन भी बिताए तो यह हर किसी की जिंदगी का खूबसूरत पल बन सकता है।  

PunjabKesari

ला प्लाग्ने गांव 

PunjabKesari
ला प्लाग्ने गांव सावोई के फ्रैंच डिपार्टमेंट में स्थित है। ला प्‍लाग्‍ने सर्दियों के खेल के लिए मशहूर है। यह क्षेत्र ऊंची-ऊंची चोट‍ियों से घ‍िरा है। 

टेलुराइड गांव 

PunjabKesari
यह छोटा सा गांव कोलोराडो के दिल में बसा बेहद खूबसूरत गांव है। यहां मौजूद बर्फ की ढलानों पर स्‍कीइंग का एक अलग ही मजा है।

PunjabKesari

अल्टा बाडिया (इटली)

PunjabKesari
अल्टा बाडिया गांव इटली के डोलोमाइट पहाड़ों में बसा है। यह अपने अल्पाइन स्की ट्रेल्स के लिए भी प्रसिद्ध है। यहां पर लंबी पैदल यात्रा का एक अलग ही आनंद देती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static