''I Love You'' से ज्यादा ये 9 बाते सुनना पंसद करते है आपके पार्टनर

Monday, September 11, 2017 11:47 AM
''I Love You'' से ज्यादा ये 9 बाते सुनना पंसद करते है आपके पार्टनर

अधिकतर लोग चाहते है कि उनका पार्टनर केयरिंग और साथ खड़े रहने वाला हो। जिम्मेदारियों के चलते पति-पत्नी को आपस में बैठकर बातें करने का मौका नहीं मिल पाता है। रिश्ते को सारी जिंदगी निभाने के लिए जरूरी है कि पार्टनर में प्यार और सम्मान दोनों हो। परेशानी और नराजगी के बावजूद भी अपके द्वारा साथी के साथ बोले गए प्यार के कुछ शब्द पार्टनर के दिल पर पूरी तरह कब्जा कर लेंगे।

 

1. मैं हूं ना
अपने पार्टनर की कमीओं को बार-बार गिनाने की बजाएं उन्हें अपने साथ का एहसास दिलाएं। इससे आपका पार्टनर गलतियों करना भी बंद कर देगा और आप में प्यार भी बढ़ेगा।

PunjabKesari

2. सब ठीक हो जाएगा
किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर पार्टनर से नराज होने की बजाएं उन्हें हौसला दें। उन्हें विशवास दिलाए की सब ठीक हो जाएगा।

3. कोई बात नहीं
कई बार पार्टनर के मुंह से अनजाने में ऐसी कोई बात निकल जाती है जिससे आपको बुरा लगता है। अगर आपका पार्टनर आपसे आकर पछतावा करे तो गुस्सा होने की उन्हें माफ कर दें।

PunjabKesari

4. पार्टनर की बात सुनना
अगर आपका पार्टनर आप से कुछ कहने की कोशिश कर रहा है तो उनकी बात सुने। इससे आपके पार्टनर को आपके साथ होने का एहसासा होता है।

PunjabKesari

5. रिलेक्स, मैं कर दूंगा
कई बार किसी काम के न होने पर आपका पार्टनर परेशान हो जाता है। ऐसे में उनकी परेशानी की नजह जान कर उसे सुलझाने की कोशिश करें।

6. पहुंच के कॉल या मैसेज करना
अक्सर परवाह करने वाले पार्टनर आपके कहीं पहुंचने पर आपसे कॉल या मैसेज की उम्मीद करते है। ऐसे में आपका भी फर्ज है कि आप उन्हें अपने सही सलामत पहुंचने के बारे में बताएं।

7. पार्टनर की राय जानना
घर के किसी भी छोटे-बड़े मुद्दे और फैसलों में पार्टनर की राय जरुर पूछे। इससे वो अपने आपको घर का अहम हिस्सा समझने लगते है और घर जिम्मेदारियों को भी अच्छी तरह निभाते है।

PunjabKesari

8. तुम बहुत सुंदर हो
अपने पार्टनर की बहुत सी चीजें आपको पंसद होती है लेकिन इसके बावजूद अगर आप अपने पार्टनर को खुबसूरत होने का कॉम्पलिमेंट देते है तो उन्हें अच्छा लगता।

PunjabKesari

9. तुम चिंता मत करो
पार्टनर अगर किसी भी बात को लेकर परेशान है तो उनके पास बैठे और उन्हें सब ठीक होने की हौसला दें। इससे उनकी आधी चिंता ऐसे ही गायब हो जाएगी।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !