घर में रखें ये चीजें, धन बाधा होगी दूर

Saturday, June 10, 2017 9:39 AM
घर में रखें ये चीजें, धन बाधा होगी दूर

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): घर की बनावट और सजावट घर की सुख और आमदन पर काफी प्रभाव डालती है। घर में रखी ऐसी कई चीजें है, जो वास्तु के हिसाब से रखी जाए तो ही बेहतर है। लोग अक्सर घर में चीजों को गतल दिशा या फिर गलत तरीके से रख देते है, जिससे घर पर नकारत्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है साथ ही धन में बाधा आने लगती है। अगर वास्तु के हिसाब से घर में चीजों को रखा जाए तो धन बाधा दूर होती है। 

 

1. खिड़की में क्रिस्टल लटकाएं

PunjabKesari

धन बाधा दूर करने के लिए घर की खिड़कियों में क्रिस्टल लटकाएं क्योंकि घर में प्रवेश करने वाली रोशनी इस होकर जाएंगी और सकारात्मक उर्जा घर में आती है। यह ऊर्जा आपको स्वस्थ, उर्जावान और धनवान बनती है। 

2. दर्पण

PunjabKesari

घर के लॉकर और तिजोरी के पास एक दर्पण जरूर रखें। दर्पण इस दिशा में लगाएं कि उसका प्रतिबिम्ब तिजोरी और धन जाएं। इससे घर का खर्च कम होगा और धन वृद्धि होगी। 

3. पक्षियों का अनाज और पानी

PunjabKesari

घर की छत पर एक बर्तन पर पानी और अनाज रखें। इससे पक्ष‌ियों को भोजन पानी मिलता है और वह सकारात्मक उर्जा लाते है। जो धन में आने वाली बाधाओं को दूर करता है। 

4. बैडरूम के कोने में भारी सामान

PunjabKesari

बैडरूम के कोने पर भारी सामान रखने से धन संबंधी समस्या या आय में बार-बार बाधाएं दूर हो जाती है। 

5. एक्‍वेरियम

PunjabKesari

एक फिश टैंक या एक्वेरियम रखें ज‌िसमें काले और सुनहरी रंग की मछली रखें। इससे नकारत्मक उर्जा दूर होती है और  सकारात्मक उर्जा आती है। 

6. गणेश जी की मूर्ति

घर के आस-पास नदी, नाला या पानी का कोई स्त्रोत है तो घर की उत्तर-पूर्व दिशा की दीवार में गणेश जी की  मूर्ति रखें। इससे घर में आपके घरों में धन बाधा दूर होगी। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !