रातभर लगाकर रखें हेयर मास्क, मिलेंगे खूबसूरत और सिल्की बाल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 05:08 PM (IST)

हेयर पैक : हर लड़की चाहती है कि उसके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हो। चेहरे के साथ-साथ बाल भी पर्सनैलिटी को बढ़ाते है। इसलिए चेहरे के साथ-साथ बालों का खूबसूरत होना भी बहुत जरूरी है लेकिन बदलते मौसम और पोल्यूशन के कारण बालों में रूखापन, हेयर फॉल और ड्रैंडफ जैसी समस्याएं होने लगती है। लड़कियां इन परेशानियों को दूर करने के लिए कई मंहगे ट्रीटमेंट इस्तेमाल करती है लेकिन कुछ घरेलू उपाय से इस समस्या को आसानी से दूर किया जा सकती है। वक्त की कमी होने के कारण लड़कियां घरेलू उपाय ट्राई भी नहीं कर पाती। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ओवरनाइट हेयर मास्क बताएंगे, जिससे आपको इन सभी प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाएगा। अगर आप भी अपने बाल स्मूथ और शाइनी बनाना चाहती है तो जरूर ट्राई करें ये हेयर मास्क।

 

1. डैंड्रफ के लिए
2 टेबलस्पून फ्रेश एलोवेरा जेल और 1 टेबलस्पून नारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स करें। इसे स्कैलप पर लगाकर किसी चीज से कवर करके छोड़ दें। सुबह उठकर सिर को शैम्पू से धो लें। हफ्ते में 3 बार लगातार इसका इस्तेमाल ड्रैंडफ की समस्या को खत्म कर देगा।

PunjabKesari

2. पतले और झड़ते बाल
रात को सोने से पहले 3 टेबलस्पून प्याज के रस और 1 टीस्पून शहद मिलाकर स्कैलप पर लगाएं। सुबह शैम्पू से सिर धो लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल हेयर फॉल को खत्म करके बालों को मोटा बना देगा।

PunjabKesari

3. सिल्की और स्मूद बाल
1 टेबलस्पून शहद और 1 टीस्पून दूध मिलाकर कॉटन की मदद से स्कैलप पर लगा लें और मसाज करें। अगर आपके बाल ज्यादा ड्राय है तो आप फ्रेश मिल्क क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

4. सिल्की सॉफ्ट बाल
1 पके हुए केले में 2 टेबलस्पून दही मिलाकर रातभर के लिए छोड़ दें। सोने से पहले इसे शावर कैप से कवर कर लें। सुबह उठकर मिनरल शैम्पू से सिर धो लें। कुछ हफ्तों में ही आपके बाल सॉफ्ट और सिल्की हो जाएंगे।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static