AIFWAW17 Day 1: हर तरफ दिखा इंडियन हैंडलूम और टैक्सटाइल का जादू

Thursday, March 16, 2017 7:03 PM

फैशनः फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (FDCI) की तरफ से अमेजन इंडिया फैशन वीक अॉटम विंटर 2017 (AIFWAW17) का अायोजन नई दिल्ली के लोधी रोड जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया गया। ये फैशन वीक 15 मार्च से 18 मार्च तक चलेगा, जिसमें फेमस फैशन डिजाइनर हिस्सा लेंगे। फैशन वीक का पहला दिन इंडियन हैंडलूम और टैक्सटाइल को समर्पित था। शो की शुरुआत गुड अर्थ फांऊडेशन द्वारा समर्थित हैंडलूम स्कूल से हुई। हैंडलूम स्कूल के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत की गई कलैक्शन में 13 नामी लेबल और डिजाइनरों ने एक साथ मिलकर अपनी यूनिक कलैक्शन का जादू बिखेरा, जिसमें  अकारो अंतर अग्नि, इक्का, राजेश प्रताप सिंह, रोहित बल, रॉ मैंगो, सुकेत धीर, संजे गर्ग आदि शामिल थे।

शो में इंडोनेशिया टैक्सटाइल की कलैक्शन भी देखने को मिली। इसी के साथ इंडियन हैंडलूम और टैक्सटाइल को मॉडर्न लुक दी गई, जिसमें पेस्टल रंगों का जोर ज्यादा देखने को मिला। जकार्ता फैशन वीक की तरह से प्रीजेंट किए गए लेबल बाटिक चिक (Batik Chic) की डिजाइनर नोविता यूनुस के "BUMI - LANGIT" कलैक्शन में सिल्क और नैचुरल फाइबर पर इको प्रिंट, बाटिक रीमेकान और गारट हैंडवूवन टैक्नीक (Garut Handwoven) का अच्छा काम देखने को मिला। 

फैशन डिजाइनर कृष्णा मेहता और मधु जैन की टैड्रीशनल व वेस्टर्न फ्यूजन ने लोगों को खूब अट्रैक्ट किया। मधु ने अपनी कलैक्शन में इंडो-थाई, इंडो-उजबेक, उड़ीसा का इकेट (ikat ) प्रिंट, कलमकारी क्राफ्ट और असम की मेखला चदर (Mekhla Chaddar) के साथ एक्सपेरीमेंट किया। वहीं कृष्णा मेहता की रायल कलैक्शन में ब्लॉक प्रिंट, एंटिक इम्ब्रायडरी, स्टेंसिल प्रिंट, पैचवर्क देखने को मिला। मेटेलिक फैब्रिक, कंट्रास्ट फैब्रिक और ब्रॉन्ज व बोल्ड कलर कलैक्शन में खास रहे। डिजाइनर अब्राहम और थाकोर (ABRAHAM & THAKORE) ने  न्यूट्रल कॉटन (neutral cotton)के साथ मॉर्ड्न और प्रौफेशनल और हैंडवूवन कलैक्शन पेश की। डिजाइनर शाइना एन.सी. ने आर्गेनिक डाई, ईरी व टस्सर सिल्क, कॉटन और झारखंड हैंडलूम को अपनी कलैक्शन में पेश किया। लेबल दबीरी (dabiri)  की डिजाइनर दिव्या और अंबिका ने भी अपनी लेटेस्ट कलैक्शन में मैटेलिक को खास जगह दी। साथ ही वेलवेट पर चिकनकारी के जैसी ट्रैडीशनल हैंड इम्ब्रायडरी वर्क देखने को मिला। रीना ढाका की कलैक्शन में डार्क कलर और वेस्टर्न कंटैम्पररी ड्रैसेज देखने को मिली। पहले दिन का समापन  वॉग द्वारा प्रीजेंट किए SARI 24/7 से हुआ जिसमें मॉडल्स ने ट्रैडीशनल लुक में ड्रैप, फ्रील स्टाइल साड़ी पहनकर रैंपवॉक की।

- वंदना डालिया



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!