बर्फीली वादियों में घूमने के हैं शौकीन तो जरूर जाएं दावोस

Thursday, February 1, 2018 3:35 PM
बर्फीली वादियों में घूमने के हैं शौकीन तो जरूर जाएं दावोस

घूमने-फिरने के शौकिन लोगों को अक्सर खूबसूरत वादियों में जाने का मन होता। लाग वीकेंड का प्लान बनाते समय भी आप प्रकृतिक खूबसूरती और एंजॉय करने वाली जगहों पर ही जाना पसंद करते है। बहुत से लोग तो घूमने के लिए स्विट्जरलैंड, स्कॉटलैंड, जापान या थाईलैंड जाना पसंद करते है। आज हम आपको ऐसी ही खूबसूरत जगहें के बारे में बताने जा रहें है, जहां पर आप खूबसूरत नजारों और वादियों का मजा ले सकते है। स्विट्जरलैंड में स्थित इस छोटे से शहर दावोस में आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है। तो आइए जानते है दावोस की खूबसूरती के बारे में।

PunjabKesari

यूरोप के सबसे उंचे शहरों में से एक यह शहर नदी के तट पर है। पर्वत से घिरा दावोस शहर समुद्री तल से 1,560 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। 11 प्रतिशत जनसंख्या वाले इस शहर में सिर्फ 35 प्रतिशत पर ही खेती होती है। इस शहर का 22.2 प्रतिशत में जंगल है, जिसे देखने के लिए टूरिस्ट यहां आते है।

PunjabKesari

यहां के ज्यादातर लोग जर्मन भाषा बोलते है और कुछ सर्बो-क्रोएट या इटालिन बोलते है। बर्फ से घिरे इस शहर की खूबसूरती रात के समय और भी बढ़ जाती है। नवम्बर से अप्रैल के बीच यहां का मौसम और भी खूबसूरत हो जाता है।

PunjabKesari

खूबसूरत वादियों के अलावा आप यहां पर दावोस लेक, बॉटिनिकल गार्डन, पारसेन स्किगीबेट, किरचानेर म्यूजियम दावोस जैसी खूबसूरत जगहों पर घूमने जा सकते हैं। इसके अलावा रात की खूबसूरत लाइट्स के बीच आप इस शहर की नाइट लाइफ भी एंजॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

यहां की बर्फीली पहाड़ियों पर आप स्केटिंग भी कर सकते है। इसके अलावा ट्रैन में बैठ कर आप इस छोटे से शहर की पहाड़ों की खूबसूरती को नजदीक से देख सकते हैं। तो अगर आपको भी बर्फीली पहाड़ियों पर घूमने का शौंक है तो आप भी जरूर जाएं इस शहर में। इस शांत शहर में आप अपने वीकेंड को और भी मजेदार बना सकते है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन