रोज-रोज बना रहीं हैं Hair Bun तो जान लें इसके नुकसान

Thursday, February 1, 2018 1:45 PM
रोज-रोज बना रहीं हैं Hair Bun तो जान लें इसके नुकसान

बाल क्यों झड़ते हैं : केजुअल लुक हो, पार्टी या फंक्शन में स्टाइलिश दिखने के लिए लड़कियां नए-नए हेयर स्टाइल बनाती हैं। कुछ लड़कियां तो समय कम होने के कारण सिंपल जूड़ा ही बना लेती है। यह स्टाइल किसी भी आउटफिट के साथ अच्छा लगता है। जूड़ा बनाने के लिए ज्यादा समय भी नहीं लगता है। इसको आसानी से कहीं पर भी बना सकते है। आसानी से बनने वाले इस हेयर स्टाइल से कई नुकसान भी होते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह लगातार जूड़ा हेयर स्टाइल आपके बालों को रूखा, बाल टूटने का कारण बन सकता है।  जूड़ा बनाने से होते हैं बालों को ये नुकसान

 

1. कुछ लोगों के बाल बहुत ज्यादा ऑयली होते हैं। जरूरत से ज्यादा ऑयल होने के कारण इनकी देखभाल करना बहुत जरूरी होता है लेकिन आजकल लड़कियां लेटेस्ट फैशन के चक्कर मे रोजाना ऑयली बालों में जूड़ा बनाती हैं। इससे उनके बालों में खुजली और जुए पड़ जाने की समस्या रहती है।  

PunjabKesari

2. हर बार जूड़ा करने से सिर के आगे के बाल टूटने लगते हैं जिससे महिलाओं की हेयरलाइन पीछे की ओर चली जाती है। इसके कारण माथा बहुत ज्यादा चौड़ा और बड़ा लगने लगता है।

PunjabKesari

3. कुछ महिलाएं बालों को धोने के बाद सुखने भी नहीं देती और उनको वैसे ही बांध लेती हैं। इससे डैंड्रफ की समस्या होने लगती है। इसके साथ ही बालों से बदबु भी आने लगती है।

PunjabKesari

4. बालों को कसकर बांधने से बाल झड़ने लगते हैं। इससे कई बार महिलाओं के सिर के अगले हिस्से के बाल गायब होने लगते हैं और कुछ औरतों को तो गंजेपन की शिकायत भी होने लगती है।
PunjabKesari

 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन