दुल्हन बनने जा रही है तो अपनाएं ये 5 Tips, चेहरे पर आएगा नैचुरल ग्लो

Monday, February 5, 2018 10:48 AM
दुल्हन बनने जा रही है तो अपनाएं ये 5 Tips, चेहरे पर आएगा नैचुरल ग्लो

हर लड़की चाहती है कि शादी वाले दिन वह सुंदर लगे। इस दिन पर सब की नजर उसी पर ही रहती है इसलिए खूबसूरत लगने के लिए वह कुछ दिन पहले से ही तैयारी करनी शुरू कर देती है। आजकल मार्किट में कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स होने से लड़कियां इस कंफ्यूजन में रहती हैं कि कौन सा मेकअप करवाने से उसको नैचुरल लुक मिलेगा। अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं तो आज हम आपको ब्राइडल मेकअप के कुछ टिप्स देंगे। जिनको अपनाकर आप शादी वाले दिन खूबसूरत लग सकती हैं। 

 

1. प्राकृतिक सुंदरता पाने के लिए इस दिन आप नैचुरल स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें। यह प्रॉडक्ट्स स्किन से रूखेपन को खत्म करने में सहायक है। जब त्वचा में डलनेस नहीं रहती तो चेहरा चमकने लगता है।

PunjabKesari

 

2. सर्दियों के मौसम में थ्रेडिंग, ब्लीचिंग और अपर लिप्स करवाने के बाद मसाज करवाना बहुत जरूरी होता है। मसाज करवाने से शुष्क मौसम में त्वचा का नैचुरल ग्लो बना रहता है।

 

3. स्किन मॉइस्चराइज करवाने के लिए हमेशा घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करें। आप चाहें तो ओटमील का उपयोग भी कर सकती है। ओटमील मॉइस्चराइज  करने से मृत कोशिकाएं, डलनैस जैसी समस्याओं को खत्म करके त्वचा में एक नई जान डालता है।

 

4. रूखेपन और महीन रेखाओं को छिपाने के लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप अच्छा होता है, क्योंकि यह हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त है। अगर आप सामान्य तरीके से फाउंडेशन लगाने के बजाय एयर-ब्रश का इस्तेमाल कर रही हैं तो एयर ब्रश में सिलिकॉन मेकअप रखें।

PunjabKesari

5. आजकल सिलिकॉन एयरब्रश मेकअप बहुत चलन में। भले ही इस तरह का मेकअप करवाने में बहुत पैसे लगते हैं पर इससे परफेकट लुक मिलती है।

 

6. शादी वाले दिन होंठों को खूबसूरत दिखना बहुत जरूरी होता है। इनको सुंदर दिखाने के लिए मंहगे और लंबे समय तक चलने वाले लिप कलर का इस्तेमाल करें। अाखरी समय में परेशान होने से बेहतर है कि कुछ दिन पहले ही अच्छी लिपस्टीक का लगाकर देख लें कि यह आप पर अच्छी लग रही है कि नहीं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!