होममेड मास्कः पतले-बारीक बालों को बनाएं 7 दिन में घना

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 05:39 PM (IST)

बालों को घना करने के उपाय : चेहरे की खूबसूरती को दोगुना करने का काम करते हैं आपके शाइनी, घने और मजूबत बाल लेकिन हर किसी की लंबे बालों की चाहत पूरी नहीं होती। लड़कियां बालों को शाइनी, लंबा और मजबूत करने के लिए तरह-तरह के हेयर प्रॉडट्क्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन यह सब चीजें बालों को घना के बजाए रुखे-सूखे और बेजान बना देती हैं। वहीं कुछ लोगों के बाल बहुत ही बारीक और पतले होते हैं। पतले और कमजोर बालों में किसी तरह का हेयरस्टाइल सूट नहीं करता। अगर आप भी पतले बालों को घना बनाना चाहते हैं तो महंगे हेयर प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि इस होममेड टिप्स को हर हफ्ते इस्तेमाल करें। 

 

सामग्री
1 केला
1 अंडा
1/2 कप (125 मि.ली.) बीयर
1 टेबलस्पून शहद

PunjabKesari
तरीका 


अंडे को अच्छे से मैश करके बाकी की सारी सामग्री भी इसमें मिलाएं व अच्छे से मास्क तैयार कर लें। इसे आधे से पौने घंटे तक बालों में लगाकर रखें। ऐसा हफ्ते में एक बार जरूर करें। मास्क लगाने से बालों को पूरा पोषण मिलेगा। बाल घने तो होंगे ही, साथ में इसे मजबूती भी मिलेगी। हफ्ते में आपके बाल हैवी लगने लगेंगे। 

अगर आपके बाल हार्मोंनल असंतुलन, धूल-मिट्टी, धूप या  कैमिकल युक्त हेयर प्रॉडक्ट्स के कारण खराब हो रहे हैं तो भी यह हेयरमास्क बेस्ट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static