पारिवारिक सदस्यों का जन्मदिन ऐसे बनाएं स्पैशल

Friday, February 2, 2018 9:45 AM
पारिवारिक सदस्यों का जन्मदिन ऐसे बनाएं स्पैशल

हर कोई चाहता है कि उनके परिवार में हमेशा खुशियां बनी रहें। इसके लिए जरूरी है अपने लाइफ में सबसे खास यानि अपने पार्टनर के स्पैशल दिन को याद रखना। अगर आप उनका जन्मदिन किसी खास तरीके से मनाएंगे तो यकीन मानिए यह पल उनकी जिंदगी में हमेशा के लिए यादगार रहेंगे। इससे आपसी प्यार भी बढेगा और आपके लिए उनकी अहमियत का भी पता चलेगा। जरूरी नहीं कि आप जन्मदिन को हर बार एक तरीके से ही सेलिब्रेट करें। इस बार आप अपने पार्टनर के लिए कुछ अलग करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ स्मार्ट आइडियाज दे रहे हैं, जिससे आप अपने जीवनसाथी को खुश कर सकते हैं। इसके अलावा ये तरीके आप परिवार के बाकी सदस्यों जैसे मां,बहन,भाई, पिता और बच्चों के लिए भी आजमा सकते हैं। आइए जानें किस तरह से मनाएं अपनी पारिवारिक सदस्यों का जन्मदिन।

1. सरप्राइज करेंगे खुश
खुशी तब दोगुनी हो जाती है जब उसे सरप्राइज में बदल दिया जाए। अचानक से मिलने वाला तोहफा हमेशा के लिए यादगार बन जाता है। कोशिश करें कि परिवार में जिस भी सदस्य का बर्थडे हो उसके लिए छोटा सा फैमिली फंक्शन या फिर पार्टी रखें। आप उसे उसकी जरूरत की चीज गिफ्ट के रूप में भी दे सकते हैं।

2. तोहफे भी हो मॉडर्न
आजकल हर किसी का लाइफस्टाइल बदल गया है। मोबाइल के बिना पर्सनेलिटी भी अधूरी लगती है। इसके अलावा मॉर्किट में बहुत से गैजेट्स हैं जो आपके बच्चों,मां-बाप या पत्नी की जिंदगी को पहले से भी आसान बना सकते हैं जैसे फोन, लैपटॉप, टैबलेट आदि। आप उन्हें इन में से कोई भी चीज तोहफे में दे सकते हैं।
PunjabKesari
3. आउटिंग का बनाएं प्लान
अपनी जिम्मेदारियों के बीच आपने भी शायग मस्ती करनी छोड़ दी होगी तो इस खास दिन खुद के भी पुराने दिन वापिस लाने का अच्छा मौका है। इसे हाथ से जाने न दें, परिवार के साथ समय बिताने के लिए आउटिंग का प्लान बनाएं। इससे उनका जन्म दिन भी खास तरीके से मना पाएंगे और आप भी थोड़ा एज्वाय कर सकेंगे।

4. पुराना यादें करें तरोताजा
अगर आपकी मां का जन्म दिन है तो इस तरह का मौका हाथ से न गवाएं।आप उनकी यादों को सीडी, एल्बम या कोलाज के जरिए तरोताजा करके दे सकते हैं। इससे उनके बीते पल हमेशा के लिए उनके साथ रहेगें और उन्हें कभी भूल भी नही सकेंगे।
PunjabKesari
5. पसंद का भी रखें ध्यान
किसी के खास दिन को स्पैशल बनाने के लिए सबसे जरूरी होता है, आप जो भी करें उनकी पसंद को ही करें। जिससे उन्हें पता चले कि आपकी जिंदगी में वह कितने खास है। आप उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय दें। जिससे उनके लिए यह लम्हें हमेशा के लिए यादगार बन जाएं और उन्हें भी आप खास लगने लगें।
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन