बालों को देना चाहते है नेचुरल Red शेड तो लगाएं ये हेयरपैक

Wednesday, January 10, 2018 8:14 PM
बालों को देना चाहते है नेचुरल Red शेड तो लगाएं ये हेयरपैक

बालों में कलर करने का ट्रेंड बरसो से चला आ रहा है। पहले महिलाएं बालों को रेड शेड देने के लिए हिना मेंहदी का इस्तेमाल करती थी। लेकिन धीरे-धीरे बाजार में केमिकल युक्त हेयर कलर आना शुरू हो गए। ज्यादातर लोग हेयरकलर करने के लिए कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। आज हम आपको गाजर और चुकंदर से बने एक ऐसे हेयर कलर के बारे में बताने जा रहे है जो सौ प्रतिशत नेचुरल है। इससे आपके बालों में रेड शेड तो आएगा ही साथ ही आपके बालों को भरपुर पोषण भी मिलेगा। 


चुकंदर पेस्ट
 PunjabKesari
अगर आप चाहती है कि आपके बालों का कलर सुंदर दिखे वो भी बिना किसी नुकसान के, तो आप निसंकोच होकर चुकंदर का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपको थोड़े से गाजर के रस में एक गिलास चुकंदर का रस मिलाकर अपने बालों पर अच्छे से लगाना है। सूखने पर बालों को किसी नेचुरल शैंपू से धो लें।

गाजर पेस्ट
PunjabKesari
गाजर के इस्तेमाल से आपके बालों को डिफ्रेंट रैडिश तो मिलता ही है साथ ही यह आपकी स्कैल्प के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए आप कुछ गाजरों का रस निकाल लें। अब इस रस से आप अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें। कम से कम एक घंटे के लिए ऐसे ही रहने दे उसके बाद नॉर्मल पानी से बालों को धों ले। एक से दो बार ऐसा करने पर आपके बाल नेचुरली रेडिश हो जाएंगे। साथ ही आपके बाल लंबे और घने भी बनेंगे।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!