सर्दियों में हाथ नहीं होंगे ड्राई, लगाएं ये पैक

Wednesday, November 8, 2017 11:22 AM
सर्दियों में हाथ नहीं होंगे ड्राई, लगाएं ये पैक

चेहरे की खूबसूरती के लिए लोग बहुत से नुस्खे और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। बहुत से लोग हाथों को इग्नोर कर देते हैं। जिसका असर पर्सनैलिटी पर भी पड़ता है। सर्दियों में हाथों को रूखापन और कालेपन की परेशानी आम देखने को मिलती है। इससे छुटकारा पाने के लिए घरेलू पैक का इस्तेमाल करके हाथों पर मुलायम बनाया जा सकता है। 


दही और हल्दी

PunjabKesari
एक कप दही में 1 टीस्पून हल्दी डालकर मिक्स कर लें। इस पेस्ट को हाथों पर 20 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से हाथों को धो लें। हाथों का रूखापन दूर हो जाएगा। 

एलोवीरा
रात को एलोवीरा जैल हाथों पर लगाएं और सुबह धो लें। इससे हाथों कि डैड स्किन उतर जाएगी। इसके बाद माइश्चराइज क्रीम से मसाज कर लें। 

खीरा
एक कम खीरे की जूस,3-4 बूंद नींबू की रस,1 चुटकी हल्दी और 1 टीस्पून जैतून का तेल डालकर मिक्स कर लें। इस पेस्ट को आधे घंटे के लिए हाथों पर लगा कर रखें और बाद में धो लें। इससे हाथ साफ और मुलायम हो जाएंगे। 

बादाम
रात को 5-6 बादाम भिगो लें और सुबह इसका पेस्ट बना लें। रात को इस पेस्ट से 1 मिनट हाथों का मसाज करें और सुबह पानी से इसे धो लेें। इससे हाथों सॉफ्ट हो जाएंगे। 

हल्दी और चंदन

PunjabKesari
1 टीस्पून चंदन पाउडर, 2-3 बूंद गुलाब जल और 1 चुटकी हल्दी को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को 30 मिनट के लिए अपने हाथों पर लगाएं। इससे हाथों का कालापन दूर हो जाएगा।  
 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!