Wine Bottle से करें होम डेकोरेशन

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 06:16 PM (IST)

घर की डेकोरेशन सिर्फ महंगे फर्नीचर से ही नहीं होती बल्कि आप अपने यूनिक आइडियाज से भी घर का कोना-कोना सजा सकते हैं। इसके लिए आपको पैसों का ज्यादा खर्चा करने की भी जरूरत नहीं बल्कि आप उन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्हें ज्यादातर लोग वेस्ट समझ कर कबाड़ में फैंक देते हैं। अब वाइन की खाली बोतलों को ही देख लीजिए या तो लोग इसमें पानी भर फ्रिज में सजा देते हैं या इन्हें कबाड़ में दे देते हैं लेकिन इन बोतलों का इंटीरियर डेकोर के तौर पर कर सकते हैं। इन पर आप अलग तरह का पेंट कर सकते हैं या फिर इस पर जूट की रस्सी, जेम स्टोन चिपका कर इन्हें फ्लावर पॉट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 


सेंटरपीस

PunjabKesari
आप टेबल पर इसे सेंटर पीस की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। वाइन की बोतल को फ्लॉवर पॉट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बोतल की बाहरी तरफ ग्लू की मदद से रंग-बिरंगे जेम स्टोन चिपका लें और फिर इसमें रंग-बिरंगे असली या आर्टिफिशल फूल सजाएं।


लेम्प बनाएं
PunjabKesari

वाइन बोतल की मदद से आप खूबसूरत लैम्प भी बना सकते हैं। पुराने लैम्प के स्टैंड की जगह वाइन बोतल फिट करें या वाइन की बोतल में कलरफुल लाइट सेट करके इसे कॉर्नर में सजाएं।

शो पीस

PunjabKesari
इन पर रंग-बिरंगा पेंट करके शो पीस की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बोतल के अंदर आप खूबसूरत पत्थर या फूल भी लगा सकते हैं। इसके अलावा आप जूट की रस्सी बोतल पर लिपेट कर या अच्छे से चिपका कर भी बोतल की डैकोरेशन कर एक अच्छा शो पीस तैयार कर सकते हैं। 

हैंगिंग लाइट

PunjabKesari
फेस्टिव सीजन में अगर आप हैंगिंग लाइट लगवाने का सोच रहे हैं तो वाइन बोतल की मदद से इन्हें खुद भी तैयार कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको हैंगिग स्टैंड की जरूरत पड़ेगी जिस पर आप वाइन बोतल अच्छे और लाइट अच्छे से सेट करके इन्हें लटका सकते हैं। 

छोटे पौधे लगाएं

PunjabKesari
वाइन की खाली बोतल में आप छोटे छोटे पौधे लगा सकते हैं जो डैकोरेशन का काम भी देते हैं जैसे आप बोतल में पानी भर कर मनी प्लांट या बेंबो प्लांट लगा सकते हैं।

 

- वंदना डालिया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static