कम जगह के लिए बेस्ट हैं ये शू रैक, घर को मिलेगा डिजाइनर लुक

Saturday, February 3, 2018 11:26 AM
कम जगह के लिए बेस्ट हैं ये शू रैक, घर को मिलेगा डिजाइनर लुक

लड़कियों हो या लड़के हर कोई स्टाइल को बरकरार रखने के लिए रोजाना नए-नए शू पहनते हैं। लोगों के पास जितने भी फुटवियर हो , मगर उनका मन नहीं भरता। ऐसे में लोग कई सारे शू खरीद तो लेते है लेकिन उन्हें रखने के लिए जगहें कम पड़ जाती है। फुटवियर खरीदने के साथ इन्हें सही तरीके से रखना भी बहुत जरूरी है ताकि ये खराब न हो जाएं। ऐसे में इन्हें शू रैक में रखने से इन पर धूप और मिट्टी नहीं पड़ती जिससे यह जल्दी खराब नहीं होते। वैसे तो मार्किट में बहुत आसानी से शू रैक मिल जाते हैं पर अक्सर इनको खरीदते समय लोग कन्फयूज हो जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिसकी मदद से आप अपने लिए सही और अच्छा शू रैक चुन सकती हैं।

 

1. लकड़ी के बंद शू रैक

PunjabKesari
इस तरह के शू रैक को आप अपनी मर्जी से किसी भी डिजाइन या साइज में बनवा सकते हैं। इन्हें आप बेडरूम या सीढ़ियों के नीचे भी रख सकते हैं। इनको खूबसूरत लुक देने के लिए इन पर फूल, खिलौने या कोई सुंदर शो पीस डेकोरेट कर सकते है।

 

2. बेंच शू रैक

PunjabKesari
इस तरह के शू रैक बहुत काम के होते हैं। आप इन पर जूतों के अलावा और भी सामान रख सकते है। बेंच शू रैक मेटल या लकड़ी दो तरह के होते हैं। इनको आप थोड़ी-सी जगह पर कहीं भी आसानी से रख सकते हैं।

 

3. शू कैबिनेट

PunjabKesari
इस तरह के दरवाजा वाले शू कैबिनेट रैक धूल मिट्टी को अंदर नहीं आने देते। इससे जूते खराब नहीं होते। आप इन्हें प्‍लास्‍टिक, मेटल या फिर लकड़ी मटेरियल के खरीद सकते है।

 

4. हेंगिग शू रैक

PunjabKesari
जिन लोगों का कमरा छोटा है, उनके लिए इस तरह के शू रैक बिल्कुल सही होते हैं। इनको आप कहीं भी टांग सकते हैं। कपड़े के बने शू रैक में पॉकेट्स बनाई जा सकती हैं। इनको सजाने के लिए आप छोटे शीशों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

 

5. फ्री स्टैंडिंग शू रैक

PunjabKesari
फ्री स्टैंडिंग शू रैक मेटल या लकडी से बने होते हैं। इस तरह रैक का घरों में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। यह रैक ज्‍यादा जगह भी नहीं घेरते और यह कहीं पर भी आराम से फिट हो जाते है।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!