Home Decor Ideas! इन DIY आइडियाज से घर को दें यूनिक और न्यू लुक

Saturday, June 2, 2018 12:09 PM
Home Decor Ideas! इन DIY आइडियाज से घर को दें यूनिक और न्यू लुक

अपने घर को खुद सजाने का मजा किसी और चीज में नहीं है। घर सजाने के लिए आप बाजार से मंहगे शोपीस या कोई पेंटिग खरीद कर लेते आते हैं। मगर आप DIY आइडियाज से भी अपने घर को खूबसूरत दिखा सकते हैं। घर में काफी सामान ऐसा होता है, जिन्हें हम बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करते और बेकार समझकर घर किसी कोने में रख देते है। परन्तु आप नहीं जानते कि घर में पड़ी पुरानी चीजें होम डैकोरेशन के काम भी आ सकती हैं। आज हम लाए हैं आपके लिए कुछ ऐसे ही आसान DIY होम डेकोर आइडियाज, जिनसे आप घर का पूरा लुक चेंज कर सकते हैं।
 

1. सीशेल्स से करें सजावट
आप सीशेल्स को एक कंटेनर को डालकर टेबल पर रख दें। आप चाहे तो इस बिना कंटेनर के भी डैकोरेट कर सकते हैं। लिविंग रूम से लेकर बेडरूम डैकोरेशन के लिए आप सीशेल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहे तो इसे बाथरूम में भी सजा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

2. टायर पॉट
खराब टायर को आप पुराने या बेकार समझ कर फैंक देते हैं लेकिन आप उसका इस्तेमाल गार्डन को सुदंर बनाने के लिए कर सकते हैं। पुराने टायर को पेंट करके उसमें सुदंर-सा पौधा लगा दें। इससे आपके पुराने टायर यूज भी हो जाएंगे और आपका गार्डन भी सुदंर लगेगा।

PunjabKesari
PunjabKesari

3. वॉलपेपर हैं आसान
दीवारों को हटके और डिफरेंट लुक देने के लिए आप वॉलपेपर भी लगा सकते हैं। आप अलग स्टाइल, रंग, डिजाइन्स और पैटर्न्स के वॉलपेपर से घर की सजावट कर सकते हैं। इन्हें खुद लगाना भी बहुत आसान है, जिससे आप खुद वॉलपेपर डैकोरेशन कर सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

4. हैंगिंग पॉट
आप घर के लिए खुद हैंगिग पॉट बनाकर भी घर की डैकोरेशन कर सकते हैं। आप इसे बालकनी या गार्डन एरिया में लगा सकते हैं। आप छोटे-छोटे पौधों को बोतन में डालकर लटका दें। इसके बाद इसे रिवन का किसी और चीज से सजा दें।

PunjabKesari
PunjabKesari

5. पुरानी चीजें, नया लुक
अकसर घरों में कुछ पुराने कन्टेनर्स जैसे मग्स, वाटरिंग कैन्स, पैक्ड खाने के डब्बे, आदि मिल जाते हैं। अब इन्हें फेंकने की बजाए पौधे लगाने के लिए इस्तेमाल करें और अपने घर को सजाएं। इससे आपके गार्डन को हटके लुक मिलेगा।

PunjabKesari

6. बेड बैक
आपके वुडन बैड की बैक डिटेचेबल होती है। इसलिए आप इन्हें चेंज करके नई बैक लगा सकते हैं। इससे आपका बेड नया भी हो जाएगा और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

PunjabKesari

7. बर्डहाउस
आप घर पर आसानी से बर्डहाउस बनाकर डैकोरेशन कर सकते हैं। DIY से आपके गार्डन को नया लुक भी मिल जाएगा और आपको ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। घर को सजाना के साथ पक्षियों की चहचहाहट भी मन को खुश कर देगी।

PunjabKesari
PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन