इन नैचुरल Face Pack से पाएं ग्लोइंग स्किन

Tuesday, January 30, 2018 12:02 PM
इन नैचुरल Face Pack से पाएं ग्लोइंग स्किन

फेस पैक बनाने की विधि : हर लड़की चाहती है कि उसकी साफ, दमकती और सुंदर बनी रहें। चेहरे को ग्लोइंग बनाने और स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए लड़कियां कई ब्यूटी ट्रीटमेंट करती ह लेकिन किसी से भी कोई खास असर नहीं दिखाई देता। ऐसे में आज हम आपको दादी-नानी के समय से चले आ रहें कुछ नैचुरल फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहें है, जिससे चेहरे की समस्याएं दूर होने के साथ-साथ स्किन पर ग्लो भी आएगा। हफ्तेभर में इन फेस पैक्स की मदद से आप पिगमेंटेशन और दाग-धब्बों की समस्याओं को भी दूर कर सकती है। तो चलिए जानते है चेहरे को ग्लोइंग बनाने वाले इस फेस पैक्स के बारे में।

1. नीम और हल्दी
नीम के पत्तों को धोकर पीसने के बाद इसमें 1/4 चम्मच हल्दी और गिलाबजल मिलाएं। इसके बाद इसे चेहरे पर 20-25 मिनट लगाकर धो लें। हफ्ते में 2 बार इसका लगातार इस्तेमाल आपकी प्रॉब्लम को दूर कर देगा।

PunjabKesari

2. बेसन और दही
ऑयली स्किन के लिए 1 टेबलस्पून बेसन, 1 टेबलस्पून दही और 1/2 टीस्पून नींबू का रस मिक्स करके चेहरे 10-15 मिनट तक लगाएं। वहीं, ड्राय स्किन के लिए बेसन, शहद और मलाई मिलाकर लगा लें।

PunjabKesari

3. चंदन और दूध
2 टेबलस्पून चंदन पाउडर में 1 टेबलस्पून दूध और गुलाबजल मिलाकर 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। इसे सूखने के बाद चेहरे को धोएं। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल डार्क सर्कल, स्पोर्ट्स, झुर्रियां और दाग-धब्बे की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

4. केसर
नैचुरल ग्लो पाने के लिए दो चुटकी केसर और तुलसी के पत्तों को पीसकर पेस्ट बना लें। इसे पूरा दिन चेहरे और गले पर लगाकर शाम को मुंह धो लें। इससे आपकी स्किन की सभी प्रॉब्लम कुछ हफ्तों में ही दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

5. नींबू का रस
ओटमील और नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर करीब 15 मिनट तक लगाएं। इसके बाद चेहरा धो लें। यह आपकी स्किन पर ब्लीच की तरह काम करके उसे साफ करता है।

PunjabKesari

6. बादाम
बादाम को रातभर पानी में भिगोकर सुबह छीलकर पीस लें। इसके बाद इसमें शहद मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद चेहरे को ठंडे पानी से घो लें।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन