प्रैग्नेंसी के दौरान हर पत्नी अपने पति से रखती है ये उम्मीदें

Thursday, November 2, 2017 7:10 PM
प्रैग्नेंसी के दौरान हर पत्नी अपने पति से रखती है ये उम्मीदें

गर्भावस्था हर औरत की जिंदगी का खास और अहम पल होता है। इस दौरान महिलाओं को मानसिक और शारीरिक जैसी कई स्टेज से गुजरना पड़ता है। इस दौरान वह अपने पति का पूरा साथ चाहती है। अपने पति से कई ऐसी उम्मीदे रखती है जिनको अक्सर पार्टनर नजरअंदाज कर देता है। ऐसे में पति को चाहिए कि अपनी पत्नी सभी उम्मीदों पर खरा उतरे और उन्हें समझने की कोशिश करें। हम आपको बताएंगे, जब एक महिला प्रैग्नेंट होती है तो अपने पति से कई उम्मीदें रखती है। 

 

- शिशु की हरकत पर ध्‍यान

जब कोई शिशु पहली बार मां के गर्भ में कोई हरकत करता है तो महिलाएं पति की प्रतिक्रिया जानना चाहती है। वह अपनी तरह अपने चेहरे पर भी उतनी ही उत्‍सुक चाहती है। 

- उनकी खूबसूरती का अहसास 
गर्भावस्था के दौरान शरीर में बहुत से बदलाव आते है। इस दौरान महिला को आत्मविश्वास भी कम हो जाता है और वह अपने दूसरों से कम खूबसूरत समझने लगती है। ऐसे में महिला चाहती है कि उसका पति उसकी खूबसूरती की प्रसन्नसा करें, जिससे उसे अच्छा फिल हो। 

- शिशु से बातें भी करना है जरूरी
इस दौरान महिला के शरीर में एक नन्हीं जान पल रही होती है और वह उससे बातें करना चाहती है। वहीं प्रैग्नेंट महिला अपने पति से भी यही उम्मीद रखती है कि वह शिशु से बात करें और उसे महसूस करने की कोशिश करें। 

- प्‍यार की भाषा में बदलाव
इस दौरान आप अकेले नहीं बल्कि आपके साथ एक और नन्हीं जान होती है। ऐसे में महिलाओं की प्यार को लेकर जरूरतें भी बदल जाती है। वह अपने पति से प्यार का वहीं बदलाव चाहती है।

- अपनी पूरी देखभाल 
इस दौरान प्रैग्नेंट महिला के मूड में भी काफी बदलाव आता है। वह चाहती है कि उसे ज्यादा प्यार और देखभाल मिले। यह जरूरी भी है। इसलिए अपनी पत्नी की इन उम्मीदों को समझे और उन्हें पूरा करें। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!