सावधान! मैकरॉनी खाने से हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार

Monday, July 17, 2017 4:36 PM
सावधान! मैकरॉनी खाने से हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार

लोग आजकल हैल्दी खाना खाने की बजाए फास्ट फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं। न्यूडल्स,बर्गर और मैकरॉनी का नाम सुनकर तो मुंह में पानी आ जाता है लेकिन फास्ट फूड के नाम से मशहूर ये फूड पचने में बहुत मुश्किल होते हैं। आप भी अगर इस तरह का खाना पसंद करते हैं तो सावधान हो जाएं। मैकरॉनी खाने से सेहत से जुड़ी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। माइग्रेन,कमजोर याद्दाश्त के अलावा और भी बहुत सी दिक्कतें इस फूड की देन हैं। 

माइग्रेन 

PunjabKesari
माइग्रेन सिर के एक हिस्से में होने वाला तेज दर्द है। एक शोध के मुताबिक यह बात सामने आई है कि मैकरॉनी में पीले रंग की डाई का इस्तेमाल किया जाता है। यह डाइ सिर में दर्द पैदा करती है। माइग्रेन का दर्द सता रहा है को आज ही इसे खाने से परहेज करें। माइग्रेन से पीडित व्यक्ति को पीले रंग के खाद्य पदार्थों से दूरी बनानी चाहिए। 

अनिद्रा

PunjabKesari
नींद न आने की परेशान हैं तो इसका कारण इनसोमिया नाम की बीमारी होती है। जो लोग मैकरॉनी खाने से भी होती है। जो लोग अक्सर इसका सेवन करते हैं, उन्हें रात को नींद कम आती है।

एलर्जी

PunjabKesariमैकरॉनी को बनाते समय पीले रंग की डाइ का इस्तेमाल होता है जो बॉडी में एलर्जी की वजह बन सकती है। इसे खाने के बाद बॉडी में किसी तरह कोई बदलाव देखें तो इसका सेवन तुरंत बंद कर दें। 

याद्दाश्त कमजोर 
PunjabKesari
इसके सेवन से धीरे-धीरे दिमाग पर भी असर पड़ना शुरू हो जाता है। चीजों को याद रखने में परेशानी होने लगती हैं। 

कैंसर PunjabKesari
खाने में इस्तेमाल की जाने वाले डाई में पैट्रोलियम जैली का इस्तेमाल किया जाता है। जिसे खाने से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा बना रहता है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!