चेहरे के दाग धब्बों और झाइयों से न हो परेशान, आजमाएं ये घरेलू तरीके

Saturday, November 4, 2017 11:27 AM
चेहरे के दाग धब्बों और झाइयों से न हो परेशान, आजमाएं ये घरेलू तरीके

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झाइयां होना होना बात है। इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाए मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का सहारा लेती है लेकिन किसी से भी आपको कोई फ्रक दिखाई नहीं देता। इसकी बजाए कुछ घरेलू उपाए करके आप झाइयों से लेकर इनके दागों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकती है।
 

1. शहद और सिरका
½ टीस्पून शहद में 4-5 बूंद सिरके की मिला कर चेहरे पर लगा लें। इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इसे हफ्ते में दो बार लगाने से कुछ समय में ही झाइयों साफ हो जाएंगी।

PunjabKesari

2. चंदन
झांइयों और दाग धब्बों को दूर करने के लिए ½ टीस्पून चंदन, ½ टीस्पून हलदी और थोड़ी से केसर और दूध मिलाकर 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर ठंडे पानी से धो लें।

3. खीरे का रस
खीरे का रस (½ टीस्पून), गाजर का रस (1 टीस्पून) और  टमाटर का रस (1 टीस्पून) को अच्छी तरह मिला कर 20 मिनट चेहरे पर लगा लें। दाग-धब्बों और झाइयों को दूर करने के लिए यह चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करता है।

PunjabKesari

4. संतरे का छिलका
इसके छिलका का पाउडर बनाकर उसमें गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगा लें। यह चेहरे के दाग धब्बे और झाइयों को दूर करके उसे कोमल और आकर्षक बनाता है।

5. आंवला
आंवले और नींबू के रस को बराबर मात्रा में मिला कर चेहरे और गर्दन पर मालिश करने से झाइयां धीरे-धीरे मिट जाती है। इसके अलावा इससे सांवलापन भी दूर होता है।

PunjabKesari

6. मूली का रस
मूली के रस में ½ टीस्पून शहद मिला कर चेहरे पर लगाने से झाइयां और दाग धब्बे दूर हो जाते है। इसमें पाए जाने वाले तत्व चेहरे को सुंदर, मुलायम और आकर्षक बनते है।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!