हाथों से फीकी पड़ी मेहंदी हटाना चाहते है तो अपनाएं ये नुस्खे!

Wednesday, September 6, 2017 2:52 PM
हाथों से फीकी पड़ी मेहंदी हटाना चाहते है तो अपनाएं ये नुस्खे!

शादी या किसी त्योहार पर मेहंदी लगाने की रीत तो सदियों से चली आ रही है। मेंहदी का डार्क रंग हर किसी के चेहरे पर खुशी ला देता है। जैसे-जैसे मेहंदी का रंग फीका होता जाता है, वैसे ही चेहरे की मुस्कान भी कम होने लगती है क्योंकि फीकी होती मेहंदी किसी को अच्छी नहीं लगती है। इससे हाथ गंदे से लगने लगते है। ऐसे स्थिति में लड़कियां चाहती है कि बस कैसे भी करके मेंहदी हाथों से बिल्कुल साफ हो जाएं। अगर आपको भी मेहंदी का फीका होता रंग पसंद नहीं है तो इन घरेलू तरीकों से उसे जल्दी रीमूव करें। 


ब्लीच

PunjabKesari
ब्लीच को हाथों पर लगाएं और सूखने के बाद धो दें। फिर हाथों पर मॉइश्चराइज़र लगाएं। इससे मेहंदी तुरंत हट जाएगी। इस प्रक्रिया को 2-3 बार करें। 

ऑलिव ऑयल

PunjabKesari
नमक में ऑलिव ऑयल अच्छी तरह से मिला लें। फिर इस पेस्ट को हाथों पर लगाएं और थोड़ी देर ऐसे ही रहने दें। अब रूई की मदद से इसे साफ कर लें। 

नींबू

PunjabKesari
नींबू ब्लीचिंग एलीमेंट है। नींबू के छोटे-छोटे टुकड़े करें और सर्कुलर मोशन में हाथों पर रगड़ें। इससे धीरे-दीरे मेहंदी का रंग हल्का होता जाएगा। 

डिटरजेंट
पानी में थोड़ा डिटरजेंट मिलाएं और अपने हाथों को उसमें डुबो लें। डिटरजेंट में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट जैसे ही अपना काम करना शुरू करेंगा वैसे ही मेहंदी का रंग धीरे-धीरे हल्का होता जाएगा।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !