इन पत्तों का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Monday, July 10, 2017 5:47 PM
इन पत्तों का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

पंजाब केसरी(ब्यूटी):  पान तो बहुत से लोगों ने खाया होगा। इसके अलावा पान के पत्तों का इस्तेमाल पूजा-पाठ या किसी शुभ कार्य के दौरान किया जाता है लेकिन क्या आपको पता है पान के पत्ते आपकी स्किन के लिए कितने फायदेमंद है। अगर नहीं तो जान लें क्योंकि पान केवल खाने के ही नहीं बल्कि आपकी स्किन को निखारने में भी काम आता है। आइए जानते है कैसे। 

 

- चेहरे पर आएगी रौनक

चेहरे पर चमक बनाए रखने के लिए पान के पत्ते लेकर 3-4 मिनट तक उबाल लें। अब इन पत्तों का बारीक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में थोड़ा बेसन मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। इस फेस पैक से चेहरे पर चमक आएगी।

 

- मुंहासों से मिलेगा छुटकारा

पान के पत्तों से चेहरा निखरने के साथ-साथ स्किन से जुड़ी बहुत सी प्रॉबल्म भी दूर होती है। अगर आप मुंहासों से परेशान है तो पान के पत्तों का बारीक पेस्ट बानकर उसमें हल्दी मिला लें। इस पेस्ट को मुंहासों वाली जगह पर लगाएं। थोड़ी देर बाद  धो लें। हफ्ते में 3-4 बार ऐसा करने से मुंहासों से छुटकारा मिलेगा। 

 

- माउथ फ्रैशनर 

पान के पत्ते माउथ फ्रैशनर के तौर काफी फायदेमंद है। पान के पत्ते उबालकर मॉउथ वॉश बनाएं। इसके लिए एक बर्तन में पान के पत्तों को डालकर उबाल लें। फिर इस पानी को किसी शीशी में स्टोर कर लें। रोजाना इसका इस्तेमाल मुंह की बदबू दूर करने के लिए करें। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !