Belly Button पर लगाएं ये तेल, मिलेंगे अलग-अलग फायदे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 01:24 PM (IST)

मौसम बदलने के साथ ही त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं। होंठों का फटना, मुंहासें और त्वचा में रूखापन आना आम समस्या है। वैसे तो इन सब के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन इनसे त्वचा को नुकसान भी पहुंचता है। ऐसे में नाभि पर तेल लगाना फायदेमंद रहेगा। इससे त्वचा से जुड़ी कई तरह की प्रॉब्लम्स दूर होंगी। आइए जानिए नाभि पर तेल लगाने से क्या-क्या फायदे होंगे।

1. मुंहासे
चेहरे पर मुंहासे होने से सारी खूबसूरती खराब हो जाती है। इसके लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिससे त्वचा पर फायदे की जगह नुकसान हो जाता है। ऐसे में कुछ दिन लगातार रात को सोने से पहले नीम का तेल नाभि पर लगाएं जिससे शरीर में ब्लड साफ होगा और मुंहासे भी ठीक होंगे।
PunjabKesari
2. त्वचा में निखार
त्वचा में निखार लाने के लिए नाभि में बादाम के तेल की एक बूंद डालने से फायदा होगा।
3. पिग्मेंटेशन
कुछ महिलाओं के चेहरे पर काले तिल जैसे दाग पड़ जाते हैं जिसे पिग्मेंटेशन कहते हैं। ऐसे में हर रोज नाभि में नींबू के रस की कुछ बूंदे डालें।
PunjabKesari
4. रूखी त्वचा
सर्दियों का मौसम आते ही त्वचा ड्राई होने लगती है। ऐसे में रोजाना नहाने से पहले नाभि पर नारियल तेल या ऑलिव ऑयल लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। इससे त्वचा को मॉइश्चराइजर मिलेगा और चमक भी आएगी।
5. रूखे होंठ
होंठों की ड्राइनेस को दूर करने के लिए महिलाएं मंहगे लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं लेकिन हर रोज नाभि में सरसों के तेल की 2 बूंदे डालने से भी होंठ मुलायम और सॉफ्ट बनेंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static