होंठों के अलावा लिप बाम के 8 जबरदस्त फायदे

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 07:20 PM (IST)

ब्यूटी : लिप बाम का इस्तेमाल तो हर कोई होठों को मुलायम बनाने के लिए ही करता है।लेकिन अगर हम आपसे कहें कि लिप बाम का इस्‍तेमाल आप और भी काफी चीजों को ठीक करने में कर सकते हैं। आइए लिप बाम के अनोखे इस्‍तेमालों के बारे में जानें।

 

1. नाखून
आपने देखा होगा अक्‍सर आपके नाखूनों के आस-पास की त्‍वचा छिलने लगती है ऐसे में उनपर लिप बाम लगाएं। इससे नाखून हाइड्रेट रहेंगे और त्वचा में नमी भी बनी रहेगी। आप देखेंगे कि 2 ही दिनों में आपके नाखून बिल्कुल ठीक हो जाएगें।


2. जुकाम
जुकाम होने पर बार-बार नाक साफ करने से वहां की स्किन ड्राई हो जाती है। ऐसे में आप लिप बाम लगाकर रूखी त्‍वचा की समस्‍या से बच सकते हैं।


3. फटी एडि़यां
फटी एडि़यों पर आप क्रीम की जगह लिप बाम से कुछ दिनों में ही मुलायम एडियांं पा सकते हैं।


4. आइब्रो की शेप
अगर आपको आइब्रो बनाने का समय नहीं मिल पा रहा है तो उंगली पर थोड़ा-सा लिप बाम लेकर उसे अपनी आइब्रो पर लगा लें। इससे आइब्रो की शेप सही दिखने लगेगी।

 
5. मेकअप
अगर आप अपने गालों को हाइलाइट करना चाहती है तो भी आप लिप बाम को चीक बोन्‍स पर लगाकर गालों को शाइनी बना सकती है।


6. सैंडल लगने से पैर खराब होने पर
नए जूते या सैंडल पहनने से कई बार पैरों में छाले पड़ जाते है। छालों से बचने के लिए जूते या सैंडल पहनने से पहले आप अपने पैरों की उंगलियों और एड़ी पर लिप बाम लगा लें। इससे आपके पैर खराब नहीं होंगें।


7. जिप ठीक करें
अगर आपकी जींस या किसी और चीज की चेन काम नहीं कर रही है तो काम न करने वाली इस चेन पर भी आप लिप बाम लगा सकते हैं। लिपबाम लुब्रिेकेंट की तरह काम करती है और इससे आपकी चेन बार-बार नहीं अटकती। 


8. अंगूठी अटकने पर
इसके अलावा अगर उंगली में अंगूठी अटक गई है तो थोड़ा सा लिप बाम लगाकर आप अटकी हुई अंगूठी को बाहर निकाल सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static