Wedding Turban जो आपकी पर्सनैलिटी को दें रॉयल लुक

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 08:09 PM (IST)

वैडिंग सीजन में फैशनेबल व पार्टीवियर कपड़े, लोगों के बीच अच्छी-खासी अट्रैक्शन रखते हैं। दूल्हा-दुल्हन व उनके करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों ने फंक्शन पर कैसा आऊटफिट पहना हैं और उसे किस तरीके से कैरी किया है, इस पर हर किसी की निगाहें टिकी होती हैं। खास कर महिलाएं, वैडिंग फंक्शन्स में इन सब बातों पर खास ध्यान देती हैं कि दुल्हन व उनकी सहेलियों ने कैसा लहंगा, साड़ी या सूट पहना है। वैसे तो वैडिंग व फैमिली इवेंट्स में ट्रडीशनल आऊटफिट्स को ही ज्यादा प्रैफरेंस दी जाती हैं। महिलाएं लंहगा, साड़ी व सूट को ही कैरी करना पसंद करती हैं, अगर वैस्टर्न में कुछ ट्राई करती भी हैं तो उसमें  ट्रडीशनल टच जरूर देखने को मिलता है।

PunjabKesariमहिलाओं के साथ अब पुरुषों का भी ट्रडीशनल ड्रैसकोड की ओर ही ज्यादा रुझान देखने को मिल रहा है। शादी जैसे फैमिली फंक्शन में लड़के काफी हद तक अब पैंटसूट की जगह शैरवानी, धोती कुर्त्ता, पजामा, चुड़ीदार और बंदगला स्टाइल जैकेट के साथ बैलून पेंट पहनना पसंद कर रहे हैं। वैडिंग फंक्शन में इस तरह के कपड़े लड़कों को क्लासी लुक देते हैं लेकिन उनकी लुक तब तक कंप्लीट नहीं होती जब तक वह वैडिंग ड्रैस के साथ मैचिंग वैडिंग टर्बन ना कैरी करें।

PunjabKesariआजकल दूल्हे के साथ उसके दोस्त व अन्य रिश्तेदार भी एक से बढ़ एक क्लासी पगड़ी पहनते हैं।
PunjabKesari
टर्बन यानि की साफ़ा हमारी संस्कृति में खास पहचान रखती हैं और भारत के हर राज्य में पगड़ी पहनने का अपनी अलग स्टाइल है जो उन्हें भीड़ में अलग ही पहचान देता है। जोधपुरी, राजस्थानी, पंजाबी पगड़ी आदि बहुत सारे स्टाइल हैं जो बहुत अट्रैक्टिव लगते हैं। शादी और ट्रडीशनल समारोह के दौरान पगड़ी को अलग-अलग तरह के फैब्रिक में कैरी किया जा रहा है, जिसमें कोटा सिल्क, इक्कत सिल्क ikat silk , जोर्जेट, आरगेंजा, बनारसी जामावार, कॉटन फैब्रिक आदि शामिल हैं। प्रिंट्स की बात करें तो फ्लोरल प्रिंट्स इन दिनों खूब पसंद किया जा रहा है। प्लेन सिल्क की शेरवानी के साथ मैचिंग फ्लोरल टर्बन पहनी हो तो लड़कों का क्लासी लुक उभर कर सामने आता है।
PunjabKesari
इसके अलावा बंधेज, टाई एंड डाई व लहरिया प्रिंट साफा भी राजसी लुक देते हैं जो पल्न बनारसी, ब्रोकेड, सिल्क और आरगेंजा फैब्रिक में भी बांधी पगड़ी में भी लड़कों की पर्सनैलिटी रॉयल दिखती है। अगर आप दूल्हा बनने वाले हैं तो कोटा और इक्कत सिल्क का साफा सबसे प्रफैक्ट है। इस पर ब्रॉच और कलगी लगी हो तो साफे की ग्रैस दोगुनी हो जाती है। 

- वंदना डालिया


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउनलोड करें NARI APP
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static