ओमीक्रोन का डर: यहां बिना वैक्सीन होटल, मॉल और बाजार में नहीं मिलेगी Entry

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 11:00 AM (IST)

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ ने देश की चिंता बढ़ा दी है। लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने  सख्त कदम उठाए हैं। अब तमिलनाडु के मदुरै में होटल, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर, होटल, मैरिज हॉल और दुकानों में  कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों को एंट्री ना देना का फैसला लिया गया है। 

PunjabKesari

मदुरै जिला कलक्टर अनीश शेखर ने ये आदेश जारी कर कहा कि-  कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। ऐसे में लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लगवाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।  जो लोग  वैक्सीन नहीं लगवाएंगे उन्हें अगले सप्ताह से मैरिज हॉल और दुकानों सहित 18 सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

PunjabKesari
जिला कलक्टर ने अपने आदेश में कहा-  भीड़-भाड़ वाली जगहों पर केवल कोरोना वैक्सीन का प्रमाण पत्र रखने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा। होटल, हॉस्टल, बार, शॉपिंग मॉल, व्यवसाय, कारखाने, शैक्षणिक संस्थान, मैरिज हॉल, थिएटर, बाजार और शराब की दुकानों में बिना वैक्सीन के लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari
तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के ओमीक्रोन स्वरूप का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन सिंगापुर तथा ब्रिटेन से आये पांच यात्री कोविड संक्रमित पाये गये थे उनके ‘डेल्टा’ स्वरूप से संक्रमित होने का संदेह था । ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण की आशंकाओं को दूर करते हुये अधिकारी ने लोगों से नहीं घबराने और सोशल मीडिया में गलत जानकारी नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण एवं फेस मास्क पहनना ही महामारी से बचाव का एकमात्र तरीका है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static