औरत को क्यों करना चाहिए मास्टरबेट? जानिए 4 बड़ी वजहें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 12:54 PM (IST)

यौन संबंध से जुड़ी बातें आज भी हमारे समाज में एक टैबू है, खासकर महिलाओं के लिए। शर्म या झिझक के चलते महिलाएं इसके बारे में बात करना जरूरी नहीं समझती जबकि यह उनकी सेहत से भी जुड़ा हुआ है। उन्हें में से एक टॉपिक मास्टरबेशन का है, जिसके नाम पर हाय-तौबा मच जाती है। हालांकि आजकल की फिल्मों ने इसके टॉपिक को नॉर्मलाइज करने में बड़ा रोल निभाया है। आइए इसके फायदों के बारे में जाने और समझे।

क्या शादीशुदा लाइफ हो जाएगी खराब?

समाज में अभी भी इसे लेकर बहुत-सी गलतफहमियां है। लोगों का मानना है कि इससे शादीशुदा लाइफ खराब हो जाएगी। वहीं, लड़कियों के लिए तो ऐसा करना पाप माना जाता है जबकि यह बिल्कुल नॉर्मल क्रिया है, जो खुद को खुशी और स्वस्थ रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

मन को देता है खुशी

ऐसा करने से दिमाग में हैप्पी हॉर्मोन्स जैसे डोपामिन, ऑक्सीटोसिन और एंडोर्फिन रिलीज होते हैं। इससे मूड बेहतर रहता है और आप तनाव से भी बची रहती हैं।

पीरियड्स दर्द से राहत

पीरियड्स में कमर व पेट में दर्द और क्रैम्प्स से राहत दिलाने में यह बहुत कारगर तरीका है। दरअसल, इससे यूट्रस और वैजाइना रिलैक्स होती है। इससे ना सिर्फ पीरियड्स फ्लो आसानी से होता है बल्कि आपको इन समस्याओं से भी राहत मिलती है।

PunjabKesari

मैरिड लाइफ होती है  बेहतर

इससे आप अपने पार्टनर की जरूरतों को बेहतर तरीके से समझती हैं, जिसका असर आपकी इंटिमेट लाइफ ही नहीं बल्कि शादीशुदा लाइफ पर भी पड़ता है।

बेहतर नींद

दरअसल, एक बेहतरीन ऑर्गेज्म से शारीरिक और मानसिक तनाव दूर हो जाता है। इससे शरीर रिलैक्स होता है और नींद भी अच्छी आती है। साथ ही इससे सुबह उठने पर मूड भी फ्रैश रहता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static