नए साल पर लगेगा यूजर्स को झटका, आज से इन Smartphones पर बंद हो जाएगा व्हाट्सएप्प

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2023 - 06:03 PM (IST)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सबसे ज्यादा प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प है। सौ में से कोई एक व्यक्ति होगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल न करता हो। बढ़ते कॉम्पटीशन और टेक्नोलॉजी अपडेट के साथ व्हाइट्सएप्प ने साल 2022 में कई सारे बदलाव किए हैं। हाल ही में कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है कि करीबन 4 दर्जन से भी ज्यादा स्मार्टफोन पर व्हाइट्सएप्प की सर्विस बंद कर दी जाएगी। खबरों की मानें तो कंपनी ने मैसेजिंग एप का सपोर्ट कई स्मार्टफोन्स के लिए बंद कर दिया है। सपोर्ट खत्म होने के बाद यूजर्स को सिक्योरिटी और दूसरे फीचर्स के अपडेट्स नहीं मिल पाएंगे और बाद में व्हाट्सएपपप भी काम करना बंद कर देगा। 

बहुत से यूजर्स को लगेगा शॉक

इस खबर को सुनकर बहुत से लोगों को शॉक भी लग सकता है। उन्हें व्हाट्सएप्प के बंद होने की चिंता भी सता सकती है। परंतु आपको बता दें कि यूजर्स को ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जो सपोर्ट खत्म करने वाला है। वह पुराने और आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन के लिए हैं। 

PunjabKesari

 धीरे-धीरे बंद होगी एप की सेवाएं

एक नामी वेबसाइट की रिपोर्ट मानें तो इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 31 दिसबंर यानी बीते कल से एप्पल, सैमसंग जैसे कई ब्रांडों के करीबन 49 स्मार्टफोन के लिए सपोर्ट बंद कर रहा है। अब इन फोन पर न तो व्हाट्सएप्प से नए फीचर्स और न ही सिक्योरिटी अपडेट मिलेगी। इसी तरह थोड़े समय बाद पोन पर व्हाट्सएप्प काम करना बंद कर देगा। 

PunjabKesari

इन यूजर्स को नहीं होगी चिंता 

आपको बता दें कि इस सूची में ज्यादातर फोन पुराने साल के हैं और इसके अलावा संभावना यह भी है कि बहुत से लोगों के द्वारा यह फोन इस्तेमाल भी किए जाते हैं। इस सूची में ज्यादातर ऐसे फोन भी शामिल हैं जिनका इस्तेमाल शायद कोई न करता हो। इसका सीधा अर्थ यह है कि व्हाट्सएप्प के सपोर्ट को खत्म करने से ज्यादातर स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को चिंता करने की जरुरत नहीं है। 

PunjabKesari


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static