नेकी की मिसालः साड़ी-जेवर पहन स्‍टेशन पहुंची महिला, गरीबों में बांटा भाई की शादी का बचा खाना

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 05:07 PM (IST)

भारत में शादी चाहे किसी अमीर की हो या गरीब की, आयोजन भव्य तरीके से ही किया जाता है। भोजन, ऐसी शादियों का एक अभिन्न हिस्सा होता है। अक्सर परिवार वाले शादी के भोजन में जरूरत से ज्यादा चीजें बनवाते हैं, ताकि मेहमान भूखे ना रहे। वहीं, बहुत से मेहमान तो शादी में खाना वेस्ट भी कर देते हैं। मगर, हाल ही में एक महिला ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

PunjabKesari

दरअसल, हाल ही में बंगाल की एक महिला रेलवे प्लेटफॉर्म पर गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती नजर आई। शादी के जोड़े में जरूरतमदों को खाना खिलाने का नजारा देखते ही बनता है। इन तस्वीरों को खुद उनके वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। मंडल ने बताया कि पापिया कर (Papiya Kar) नाम की इस महिला ने अपने भाई की शादी में बचा हुआ खाना गरीबों को खिलाया।

PunjabKesari

PunjabKesari

मंडल ने कहा कि उस दिन उसके भाई की शादी का रिसेप्शन था और बहुत सारा खाना बचा हुआ था। इसलिए उसने इसे जरूरतमंदों तक पहुँचाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली। 5 दिसंबर की सुबह करीब 1 बजे कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन राणाघाट जंक्शन पर पापिया बाल्टियां में बचा हुआ खाना लेकर पहुंची और खुद उन्हें पेपर की थाली में परोसा।

PunjabKesari

जहां वह खाना बांट रही थी वहां, हर उम्र के लोग जमा थे। बच्चे-बुजुर्ग, महिलाओं से लेकर रिक्शा वालों तक, उन्होंने सभी को स्वादिष्ट भोजन परोसा। परोसे जाने वाले व्यंजनों में दाल, रोटी, सब्जी और चावल थे। इस पोस्ट को फेसबुक पर 1,200 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया। कुछ ने कहा किअगर सभी की समान मानसिकता होती तो भारत समाज एक बेहतर स्थान होता। वहीं, इतने बड़े समारोहों में भोजन की बर्बादी को रोकने और उनके कार्यों के लिए कई लोगों ने उनकी प्रशंसा की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static