आपका भाग्य चमका सकती है यह अंगूठी, जानिए पहनने का सही वक्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:50 AM (IST)

शास्त्रों के मुताबिक चांदी का चांद और ग्रह ब्रहस्पती के साथ गहरा संबंध है। यह आपके शरीर में पानी और कप को बैलेंस रखने में मदद करती है। शास्त्रों के मुताबिक चांदी आपके जीवन में भाग्य, शांति और ढेर सारी खुशियां लेकर आती है। साथ ही यह एक ऐसा खास मेटल है जो आपके शरीर के लिए भी फायदेमंद है, जैसे कि चांदी आपके शरीर से सभी टॉक्सिंस यानि विषैले पदार्थों को दूर कर आपकी तंदरुस्त रखने में भी मदद करती है। तो चलिए जानते हैं वास्तु के नजरिये से चांदी की अंगूठी धारण के कुछ और फायदे...

Related image,nari

जीवन में सकारात्मक प्रभाव

अक्सर पुराने जमाने में लोग शादी-ब्याह के वक्त बेटी को चांदी के बर्तन दिया करते थे। इसका कारण चांदी आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ावा देती है। शास्त्रों के अनुसार यदि आपको किसी बात का भय सता रहा है तो अपने हाथ की छोटी अंगुली में चांदी की रिंग पहनें। ऐसा करने से मन में आ रहे सभी नकारात्मक विचार गायब हो जाएंगे।

Related image,nari

अंगूठी पहनने का सही वक्त और तरीका

अंगूठी पहनने का सबसे उत्तम दिन वीरवार माना जाता है। याद रखें अंगूठी को बुधवार रात कांच की कटोरी में पानी भरकर उसमें डालकर रख दें। ऐसा करने से अंगूठी को धारण करने का फल दोगुना होकर मिलेगा। आप चाहें तो पानी वाले बाउल को मंदिर में भी रख सकते हैं। इसके बाद वीरवार सुबह स्नान करके पूजा-पाठ करने के बाद, आप इस अंगूठी को धारण कर सकते हैं।

कुछ और सकारात्मक पहलू

- मन को शांत रखने के साथ-साथ चांदी आपकी सुंदरता और पर्सनैलिटी को भी उभारने में मदद करती है। 
- जिन लोगों को ज्यादा गुस्सा आता है, उनके लिए चांदी की अंगूठी अपनी Ring Finger में धारण करना काफी शुभ रहता है। 
- यह आपके इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग कर आपको सर्दी-जुकाम की परेशानी से भी बचाकर रखती है। 
- जोड़ों की दर्द से परेशान महिलाएं इसे जरुर पहनें। 

Image result for silver ring,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static