Vastu Tips: इस दिशा में रखा मिट्टी का घड़ा तो घर से दूर होगी पैसे की किल्लत

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 02:03 PM (IST)

गर्मी का मौसम आ गया है ऐसे में इस मौसम में बहुत से लोग मिट्टी के घड़े का पानी पीते हैं। इस घड़े का पानी स्वास्थ्य के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है। वहीं वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में मिट्टी का घड़ा रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसके अलावा शगुन शास्त्र की मानें तो घर से निकलते समय यदि जल से भरा हुआ घड़ा दिखे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपको हर काम में सफलता भी मिलती है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में पानी से भरा हुआ घड़ा इस दिशा में रखना शुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि घड़ा किस दिशा में रखना चाहिए...

इस दिशा में रखने से मिलेगी तरक्की 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, यदि आप घर में मिट्टी का घड़ा रखना चाहते हैं तो उसके लिए उत्तर दिशा शुभ मानी जाती है। यह दिशा जल के देवता वरुण देव की मानी जाती है ऐसे में यहां पर घड़ा रखने से घर के लोगों की आय बढ़ती है इसके अलावा उन्हें करियर में भी तरक्की मिलती है। यदि किसी कारणवश आप उत्तर दिशा में घड़ा नहीं रख सकते तो उत्तर-पूर्व दिशा में भी इसे रख सकते हैं। 

PunjabKesari

मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न 

घर में जब भी आप मिट्टी का नया घड़ा लेकर आएं तो उसे पहले अच्छे से धो लें। इसके बाद इसमें कुछ देर के लिए पानी भरकर रखें। कुछ घंटों के बाद इस पानी को फेंक दें। इसके बाद जो इसमें पानी डालें उसका सेवन करें। इसके अलावा नए घड़े का पहला पानी कन्याओं को पिलाएं। इससे मां लक्ष्मी खुश होगी और घर में बरकत भी आएगी। 

न छोड़ें खाली 

मिट्टी के घड़े को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। इसमें हमेशा पानी भरकर रखें। मान्यताओं के अनुसार, खासतौर पर रात में कभी भी घड़ा खाली नहीं रखना चाहिए। रात के समय घड़ा खाली रखना अशुभ माना जाता है इससे धन की हानि भी होती है। 

PunjabKesari

कार्य में आ रही बाधा होगी दूर 

यदि आपको जीवन में पैसे से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है या कामकाज में कोई बाधा आ रही है तो शाम के समय मिट्टी के घड़े का सामने एक दीपक जरुर जलाएं। इससे मां लक्ष्मी खुश होगी और घर में पॉजिटिविटी आएगी। इसके अलावा सुख-समृद्धि का भी घर में आगमन होगा। 

मजबूत होंगे ग्रह 

घर में रखा हुआ मिट्टी का घड़ा बुध और चंद्रमा की स्थिति को नियंत्रित करता है। साथ ही इससे इन दोनों के अशुभ प्रभाव भी दूर होते हैं। माना जाता है कि इस घड़े का पानी पीने से कुंडली में इनकी स्थिति मजबूत होती है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static