बैसाखी पर शुरु करने वाले हैं नया बिजनेस तो जरुर अजमाएं ये Vastu Rules

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 04:39 PM (IST)

कल पूरे भारत में बैसाखी का त्योहार मनाा जाएगा हर साल अप्रैल के महीने में यह त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर सिख समुदाय के लोग यह त्योहार काफी हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। इसके अलावा इसे नए साल के तौर पर भी मनाया जाता है। इसके अलावा इस दिन सारा साल काटी हुई फसल की पूजा भी की जाती है। ऐसे में किसानों के लिए यह समृद्धि का समय माना जाता है इसके अलावा यह दिन उन लोगों के लिए भी बहुत ही खास माना जाता है जो नया बिजनेस शुरु करने वाले हैं। ऐसे में अगर आप भी बैसाखी पर नया बिजनेस शुरु करने वाले हैं तो इन वास्तु नियमों को नजरअंदाज न करें। चलिए जानते हैं इनके बारे में... 

यहां हो मालिक के बैठने का स्थान 

नया बिजनेस शुरु करने वाले हैं तो ऑफिस में आपका कमरा या बैठने का स्थान दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इसके अलावा आपको ऑफिस में उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि आपके पीछे कोई ठोस दीवार, कांच की खिड़की या खुली जगह नहीं होनी चाहिए। 

PunjabKesari

ऐसा ही ऑफिस का मुख्य द्वार 

ऑफिस का मुख्य द्वार उत्तर, उत्तर-पश्चिम या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में होना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी आएगी। इसके अलावा ध्यान रखें कि ऑफिस का रिसेप्शन एरिया भी बिल्कुल साफ होना चाहिए। यदि रिस्पेशन एरिया साफ नहीं होगा तो आपकी तरक्की में बाधा आ सकती है। 

लगाएं पौधे 

बिजनेस में यदि आप चाहते हैं कि तरक्की हो तो ऑफिस के मुख्य द्वार पर इंडोर प्लांट्स जरुर लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि यह पौधे सूखे न। एरेका, पाम या  स्नेक प्लांट आप घर में लगा सकते हैं। यह पौधे धन को आकर्षित करते हैं इसके अलावा आप ऑफिस में ईशान कोण में  जेड प्लांट भी रख सकते हैं । 

PunjabKesari

एक्वेरियम रखें 

यदि आप चाहते हैं कि व्यवसाय में तरक्की हो तो आप  ऑफिस में एक्वेरियम जरुर रखें। नया बिजनेस शुरु करने से पहले आप इसे ऑफिस की उत्तर-पूर्व दिशा में रख सकते हैं। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होगी।   

यहां रखें तिजोरी 

ऑफिस में यदि आप तिजोरी रखना चाहते हैं तो दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस का दरवाजा हमेशा उत्तर की ओर ही खुले। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static