घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, खुलेंगे तरक्की के नए-नए रास्ते !

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 01:20 PM (IST)

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में पड़ी हर चीज की एक अलग ही ऊर्जा होती है। इस शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा घर में रखें सामान से लेकर देवी-देवताओं की तस्वीर किस दिशा में हो इस बात का जिक्र भी इस शास्त्र में किया गया है। वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है ऐसे में मां की तस्वीर एक खास तरीके से घर में लगाने से उनकी कृपा दृष्टि परिवार के सदस्यों पर बनी रहती है और घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती। तो चलिए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी की कैसी तस्वीर घर में लगानी शुभ मानी जाती है....

ऐसी तस्वीर होती है शुभ 

मां लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को धन और वैभव जीवन में मिलता है। मां की घर में ऐसी तस्वीर रखनी शुभ मानी जाती हैं जिसमें ऐरावत हाथी हो। ऐरावत हाथी के साथ मां लक्ष्मी की तस्वीर बहुत ही शुभ संकेत मानी जाती है। यदि ऐरावत हाथी ने अपनी सूंड में कलश लिया हो यह तस्वीर व्यक्ति को शुभ फल भी देती है। 

PunjabKesari

खुलेंगे ऐश्वर्य और उन्नति के मार्ग 

हाथी पर सवार मां लक्ष्मी को गजलक्ष्मी के नाम से जाना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि मां के इस रुप की पूजा की जाए तो व्यक्ति को किसी भी तरह की आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा मां की ऐसी तस्वीर रखने से संपन्नता सुख, समृद्धि, शांति, वैभव, ऐश्वर्य और उन्नति के रास्ते भी खुलने लगते हैं।

यहां रखें गजलक्ष्मी की ऐसी तस्वीर

गजलक्ष्मी की मूर्ति या फिर तस्वीर घर के उत्तर-पूर्व कोने में या फिर मंदिर की दाईं और रखना शुभ मानी जाती है। इसके अलावा उत्तर दिशा में भी गज पर सवार मां लक्ष्मी की प्रतिमा रखना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इस दिशा में तस्वीर रखने में मां लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बरसती और उसकी तरक्की भी होती है।

PunjabKesari

मां लक्ष्मी के साथ मिलता है देवी-देवताओं का आशीर्वाद 

हाथी पर सवार मां लक्ष्मी का स्वरुप आरोग्य, सौभाग्य और सफलता का प्रतीक माना जाता है। घर में मां लक्ष्मी की ऐसी प्रतिमा रखने से अन्य देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है। इसके अलावा यह तस्वीर व्यक्ति के रास्ते में आने वाली बाधाएं भी दूर करती है।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static