सिर्फ 2 मिनट का देसी नुस्खा चमका देगा आपके पीले दांत

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 11:51 AM (IST)

मुस्कुराहट इस जिंदगी का एक सबसे खूबसूरत तोहफा है। खुलकर हंसने से आपकी सुंदरता पर चार चांद लग जाते हैं। लेकिन कुछ कारणों के कारण यदि आपकी स्माइल छीन जाए तो मन परेशान होने लगता है। पीले दांत जो आपकी मुस्कान को छीन लेते हैं। इस समस्या के कारण बहुत से लोग खुलकर हंसने से भी कतराते हैं। तो चलिए बताते हैं कि कुछ घरेलु नुस्खे जिनके जरिए आप इस समस्या से राहत पा सकते हैं...  

नींबू करें इस्तेमाल 

नींबू का इस्तेमाल आप अपने दांतों का पीलापन दूर करने के लिए भी कर सकते हैं। आप नींबू के रस में थोड़ा से तेल और नमक मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। फिर उसे अपने दांतों पर लगाएं। 15-20 लगाने के बाद ब्रश कर लें। इससे आपके दांतों का पीलापन जल्दी से हट जाएगा। आप इस नुस्खे का इस्तेमाल नियमित तौर पर कर सकते हैं। 

PunjabKesari

सेब का सिरका करें इस्तेमाल 

सेब का इस्तेमाल भी आप अपने दांतों को चमकाने के लिए कर सकते हैं। एक कप पानी में आप 1/2 चम्मच सेब का सिरका मिलाएं और ब्रश के साथ दांतों पर लगाएं। 15 मिनट लगाने के बाद आप पानी से कुल्ला कर लें। इससे आपको दांतों के पीलेपन से राहत मिलेगी

PunjabKesari

गुनगुने पानी में नमक डालकर करें इस्तेमाल 

यदि आपके दांत पीले हो रहे हैं तो आप गुनगुना पानी करके उसमें नमक डाल लें। रोजाना आप उस पानी से कुल्ला करें। आपके दांतों से पीलापन दूर हो जाएगा। ऐसा करने से आपके मसुड़ों का इंफेक्शन भी दूर हो जाएगा। 

PunjabKesari

स्ट्रॉबेरी का करें इस्तेमाल 

आप स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल अपने दांतों को साफ करने के लिए भी कर सकते हैं। आप एक पकी हुई स्ट्रॉबेरी लें और उसे दांतों पर अपने रगड़ लें। 15 मिनट ऐसे ही रहने दें और फिर गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें। इससे भी आपके दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा। 

संतरे का छिलका 

आप संतरे का छिलके का इस्तेमाल भी दांतों  की सफाई के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आप संतरे का छिलका लें और उसे दांतों पर रगड़ें। फिर आप पानी से कुल्ला कर लें। इससे भी आपके दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा।  

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static