दरिद्रता दूर करेगा श्रीयंत्र का ये उपाय, प्रसन्न होकर कृपा बरसाएंगी मां लक्ष्मी

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 04:34 PM (IST)

व्यक्ति की किस्मत और कर्म में ग्रहों और नक्षत्रों का खास योगदान होता है। यदि व्यक्ति का भाग्य अच्छा ना हो तो लाख कोशिशों के बाद भी उसे जीवन में सफलता नहीं मिल पाती। इसके अलावा ज्योतिषाशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति की परेशानी दूर करते हैं। इसके अलावा यदि आप किसी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इस शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

मां लक्ष्मी का प्रिय श्रीयंत्र करें स्थापित 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा हासिल करने के लिए घर में श्रीयंत्र स्थापित करें।  इसे घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसके अलावा श्रीयंत्र धन और समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है। 

PunjabKesari

हमेशा मेहरबान रहती है मां लक्ष्मी 

माना जाता है कि श्रीयंत्र घर में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। जिस घर में इसे रखा जाता है वहां पर धन, प्रसिद्धि और सफलता आती है। इसके अलावा श्रीयंत्र स्थापित करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी। श्री यंत्र में 9 मुख्य और 45 छोटे-छोटे कोण बने होते हैं जो चक्र 9 देवियों का प्रतीक माने जाते हैं। घर में इसे रखने से धन संबंधी परेशानयां दूर होती है। 

PunjabKesari

पूरे विधि-विधान से स्थापित करें श्रीयंत्र 

घर में यश, धन और वैभव प्राप्त करने के लिए आप श्रीयंत्र को पूरे विधि के साथ घर में रखें। सुबह-सुबह स्नान के बाद साफ कपड़े पहनें इसके बाद श्री यंत्र को पंचामृत और गंगाजल से स्नान करें और घर के ईशान कोण में एक लाल कपड़ा बिछाएं । इसके बाद ऊं श्रीं ह्नीं श्रीं नम: मंत्र का जाप करते हुए श्रीयंत्र स्थापित करें। इस बात का ध्यान रखें कि श्रीयंत्र को स्थापित करने के दौरान आपका मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में हो। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static