सूर्यदेव को करना है प्रसन्न तो रविवार को कर लें ये उपाय, जीवन में मिलेगी तरक्की

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 06:50 AM (IST)

हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है वैसे ही रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्यदेव का समर्पित है। सूर्य देव की कृपा यदि व्यक्ति को मिले तो उसकी जीवन में तरक्की होती है और स्वास्थ्य भी एकदम अच्छा रहता है। मान्यताओं के अनुसार, रविवार के दिन सूर्य भगवान की विशेष पूजा करने से बिगड़े काम भी बनने लगते हैं। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जिन्हें रविवार को करने से कई समस्याएं दूर होती हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

प्रसन्न होंगे सूर्यदेव 

इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करके साफ-सुथरे कपड़े पहनकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। अर्घ्य देते हुए ओम सूर्याय नम: मंत्र का जाप करें। इससे भगवान सूर्य प्रसन्न होंगे और आपकी मनचाही इच्छा भी जरुरी पूरी करेंगे। 

PunjabKesari

कारोबार में होगी तरक्की 

यदि आप कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं तो इस दिन नदी में काले तिल, गुड़ और चावल प्रवाहित करें। इससे आपको कारोबार में भी तरक्की होगी और जीवन की बाकी परेशानियां भी दूर होंगी। 

लगाएं चंदन का तिलक 

रविवार वाले दिन घर से बाहर निकलने से पहले चंदन का तिलक जरुर लगाएं। मान्यताओं के अनुसार, आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं वह जरुर पूरा होगा। इसके अलावा रविवार वाले दिन लाल रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माने जाते हैं। 

PunjabKesari

घर के बाहर जलाएं दीपक 

रविवार के दिन घर के बाहर दरवाजे के दोनों तरफ भी घी का दीपक जलाना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ मां लक्ष्मी भी खुश होती हैं। खासकर धन प्राप्ति के लिए यह उपाय बहुत ही खास माना जाता है।

दान करना माना जाता है शुभ 

रविवार के दिन दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन यदि आप भगवान सूर्यदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें। इससे आपके किसी भी कार्य में अड़चन नहीं आएगी और आपको सफलता भी मिलेगी।

PunjabKesari

नोटः मुहैया करवाई गई सूचना सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static