होंठों के अलावा ऐसे करें Lipstick का इस्तेमाल, मेकअप करना होगा आसान

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 03:20 PM (IST)

लड़कियों को सजने-संवरने का बेहद शौक होता है। ऐसे में वे मेकअप करना भी पसंद करती है। मगर कई बार किसी जगह पर जाने की बेहद जल्दी होती है। ऐसे में मेकअप करने का ज्यादा समय नहीं होता है। ऐसे में आप अपनी लिपस्टिक की मदद से ही पार्टी लुक पा सकती है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, लिपस्टिक ऑल इन वन की तरह काम करती है। ऐसे में आप कुछ ही मिनटों में अट्रैक्टिव लुक पा सकती है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

कंसीलर का काम करेगी लिपस्टिक

आंखों के नीचे काले घेरे चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ने का काम करती है। ऐसे में आप इससे बचने के लिए आंखों पर लिपस्टिक को कंसीलर की तरह लगा सकती है। इसके लिए रेड कलर की लिपस्टिक उंगली पर लगाकर उसे प्रभावित जगह पर लगाएं। इसके बाद फाउंडेशन लगा लें।

PunjabKesari

आईशैडो की तरह करें इस्तेमाल

अगर पार्टी लुक पाने के लिए लिपस्टिक को आईशैडो की तरह यूज कर सकती है। इसके लिए अपनी उंगली पर थोड़ी सी लिपस्टिक लें। अब अपनी आई लीड पर इसे हल्के से लगाएं। इसके बाद काजल व आईलाइनर लगा आंखों का मेकअप पूरा करें। इससे आपको कुछ ही मिनटों में खूबसूरत और आकर्षक आई मेकअप मिल जाएगा।

ब्‍लशर की तरह पर करें लिपस्टिक यूज

आप लिपस्टिक को गालों पर ब्‍लशर की तरह लगा सकती है। इसके लिए उंगली पर थोड़ी सी लिपस्टिक लेकर उसे गालों के एप्पल एरिया पर हल्के से ब्लेंड करते हुए लगाएं। इसके लिए आप पिंक, पीच कलर, रेड या ऑरेंज कलर की लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकती है।

PunjabKesari

हाइलाइटर के रूप में लगाएं लिपस्टिक

आजकल लड़कियां चेहरे को हाइलाइटर से शार्प देना पसंद करती है। इससे चेहरे की खूबसूरती निखरकर आती है। ऐसे में आप लिपस्टिक की मदद से चेहरे को हाइलाइट कर सकती है। इसके लिए डार्क ब्राउन कलर की लिपस्टिक लेकर उससे अपने चेहरे को शेप देते हुए लगाएं। आप चाहे तो इसके लिए एक्‍स्‍ट्रा शाइन वाली लिपस्टिक भी यूज कर सकती हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static