बाल हो जाएंगे इतने लबें और घने की सब पूछेंगे सीक्रेट, बस लगा लें ये DIY Hair Mask

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 12:21 PM (IST)

महिलाओं को हर समय बाल टूटने की शिकायत रहती है। इसे रोकने के लिए वो क्या कुछ नहीं करती हैं। बाजार से महंगे प्रोडक्ट्स लेकर ट्राई करने से लेकर पार्लर में ट्रीटमेंट लेने तक, पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। बाल फिर भी टूटते हैं क्योंकि बाजार के प्रोडक्ट्स में केमिकल होते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल घने और लंबे हो और पैसे भी न खर्च करने पड़ें तो पपीते के ये हेयर मास्क लगा लें।

PunjabKesari

पपीता और दही

मैश पपीते में 2 चम्मच दही को अच्छी तरह से मिक्स करके बालों में लगाएं। फिर 30 मिनट पूरे होने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

पपीता और नारियल तेल

बेजान और रूखे बालों के लिए पपीते की प्योरी और 2 चम्मच नारियल तेल मिक्स करें। इन्हें बालों में लगाने के 30 मिनट बाद बालों को धो लें।

पपीता और शहद

एक मैश किए हुए पपीते में 2 चम्मच शहद मिक्स करें। इस मिक्सर को बालों में 30-45 मिनट तक लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

पपीता और केला

इस हेयर मास्क को बनाने के आधा कप पपीता लें और उसमें केला मिक्स कर लें। इस मिक्सचर को बालों में लगाने के 40 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। 

PunjabKesari

पपीता और अंडा

इसे बनाने के लिए एक अंडे को फेंटकर उसमें एक कप मैश किया पपीता मिलाएं। इस मिक्सचर को बालों में 30 मिनट तक लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

पपीता  और एलोवेरा जेल

एक पके हुए पपीते में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स करके बालों में लगाएं। फिर 30 मिनट पूरे होने के बाद ठंडे पानी से धो लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static