Kriti Sanon जैसी ग्लोइंग और खिली-खिली त्वचा के लिए ऐसे करें स्किन की देखभाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 12:09 PM (IST)

एक्ट्रेस कृति सेनन का ग्लोइंग फेस तो देखा ही होगा। हर सीजन में उनका फेस फ्रेश और नेचुरल नजर आता है। आखिर कृति की इस स्किन का राज क्या है? आपको बता दें कि कृति अपनी स्किन का बहुत ख्याल रखती है। अगर आप भी चाहते हैं कृति जैसी ग्लोइंग और खिली-खिली त्वचा तो आप भी करें अपनी त्वचा को खास देखभाल, जिससे आपकी स्किन रहेगी हर सीजन में ग्लोइंग...

बेसिक स्किन केयर

अगर आप अपनी त्वचा की देखभाल अच्छे से करना चाहती हैं तो बेसिक स्किन केयर रुटीन से शुरुआत करें। बेसिक स्किन केयर में आप क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग जिसे सी.टी.एम रुटीन कहा जाता है उसे शामिल करें।

PunjabKesari

मॉइस्चराइजर है बेहद जरुरी

आपको स्किन की नमी बनाये रखने के लिए अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरुरी करें। मॉइस्चराइजर खरीदते समय अपने स्किन केयर टेक्स्चर का ध्यान रखना बेहद जरुरी है, साथ ही विंटर और समर सीजन का भी ध्यान रहे। सीजन के अनुसार ही मॉइस्चराइजर का चयन करें।

PunjabKesari

त्वचा को सही पोषण देना

अगर आपका काम मेकअप के बिना नहीं चल पाता है तो मेकअप के बाद त्वचा को सही पोषण देना न भूलें। आप फेस पर सीरम, फेस ऑयल और शीट मास्क का प्रयोग करें, जिससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहे। अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो शीट मास्क का सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल जरुर करें। इसके साथ ही रोज रात को सोते समय फेस ऑयल और फेस सीरम का प्रयोग जरुर करें।

PunjabKesari

सनस्क्रीन का इस्तेमाल

जब भी आप घर से बाहर जा रहें है तो सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। इस दौरान अपने लिए सनस्क्रीन चुनते समय अपनी स्कीन टोन का ध्यान रखें। अगर आप चाहें तो किसी अच्छे स्किन के डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static