Mother's Day: लॉकडाउन में घर पर ऐसे करवाएं अपनी मां को स्पेशल फील

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 12:29 PM (IST)

मां का रिश्ता दुनियाभर में बेहद अनमोल है। मां के प्यार की तुलना किसी चीज से नहीं जा सकती है। ऐसे में आज यानी 9 मई को मदर्स डे का खास दिन है। मगर कोरोना काल के कारण इस साल भी लोग अपने ही घरों में कैद होकर रह गए है। ऐसे में इस बार फिर इस खास दिन में पहले जैसी रौनक दिख नहीं रही है। मगर इसपर निराश होने की जगह पर आप घर पर ही इसे अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं। जी हां, आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताते हैं, जिसकी मदद से आप लॉकडाउन होने के बावजूद भी अपनी प्यारी मां को स्पैशल फील करवा सकती है। तो चलिए जानते हैं लॉकडाउन में घर पर मदर्स डे मनाने के कुछ बेहतरीन आइडियाज...

घर पर ही पार्टी रखें

कोरोना काल के कारण कहीं बाहर जाना मुश्किल होगा। ऐसे में निराश होने की जगह घर पर फैमिली के साथ पार्टी मनाएं। इसमें घर वालों के साथ मिलकर घर सजाएं। साथ ही उनकी पसंद का खाना बनाएं।‌ 

PunjabKesari

रिश्तेदारों से करें वीडियो कॉलिंग

कोरोना के कारण किसी को घर पर बुलाना सुरक्षित नहीं होगा‌। मगर आप चाहें अपनी मौसी, मामा या अन्य रिश्तेदारों से मां को वीडियो कॉलिंग करवा सकती है। इससे आपकी मां के चेहरे पर एक अलग सी खुशी होगी।

PunjabKesari

सरप्राइज गिफ्ट दें

आप मदर्स डे पर अपनी मां स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें कोई गिफ्ट दे सकती है। आप उनके लिए साड़ी, घड़ी, पर्स, शॉल, कोई ड्रेस, ज्वैलरी या उनकी पसंद की कोई डिश बना सकती है। यकीन मानिए आपके द्वारा दिया यह तोहफा उनके लिए बेहद खास होगा।

PunjabKesari

पुरानी बातों को याद करें

अपनी मां और पूरे परिवार के साथ मिलकर पुरानी या बचपन की बातें याद करें। आप चाहें तो उनसे अपने बचपन से जुड़ी बातें या शरारतें पूछ सकती है। इसके अलावा मां की बीती जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें सुन सकती है।

साथ में वक्त बिताएं

लॉकडाउन के कारण भले ही घर से बाहर नहीं जा सकते हैं। मगर आप घर ही अपनी मां के साथ समय बिता सकती है। ऐसे में इस दिन अपने काम व फोन थोड़ा ब्रेक लेकर मां के साथ वक्त बिताएं। यकीन मानिए किसी गिफ्ट या सप्राइज की जगह आपका साथ उन्हें अच्छा लगेगा। साथ ही यह पल उनके लिए यादगार बन जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static