Valentine Day पर इन 5 टिप्स से होगी त्वचा ग्लोइंग , नहीं हटेंगी पार्टनर की आपसे नजरें

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 11:06 AM (IST)

वैलेंटाइन वीक चल रहा है और इस मौके पर बहुत से पुरुष किसी खास से अपनी दिल की बात कहते हैं। वहीं महिलाएं भी किसी खास को इम्प्रेस करने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स ट्राई करती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको 5 ब्यूटी टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आज ही से इस्तेमाल करना शुरू कर दें। वैलेंटाइन डे आने तक आपके चेहरा नेचुरली ग्लो करेगा। शायद मेकअप की भी जरूरत ना पड़े....

मलाई

बहुत से लोगों को मलाई का टेस्ट बिलकुल अच्छा नहीं लगता है, लेकिन वैलेंटाइन डे से पहले अगर आप सॉफ्ट, निखरी त्वचा पाना चाहती हैं तो इसे कम से कम चेहरे पर लगा लें। मलाई को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बे दूर होते हैं, इसके ऑयल से चेहरे पर नमी आती है, स्किन सॉफ्ट बनती है और रंग भी साफ होता है। 

ऐसे लगाएं: मलाई में जरा-सी हल्दी मिलाकर कॉटन बॉल या उंगली की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट रखें और फिर ताजे पानी से धो लें।

PunjabKesari

बेसन

बेसन, चंदन, हल्दी आदि के मिश्रण से एक फेस पैक तैयार करें और वैलेंटाइन से पहले कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करें। आप चाहें तो रोजाना भी इसे चेहरे पर  लगा सकती हैं। इस फेस पैक में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजें नेचुरल हैं। इसलिए रोजाना भी इनके इस्तेमाल से साइड इफ़ेक्ट नहीं होता। ये चीजें चेहरे पर नेचुरल ग्लो देती हैं।

गुलाब जल

वैलेंटाइन डे वाले दिन अगर आप इंस्टेंट निखार चाहती हैं तो उस दिन तैयार होने से पहले ये छोटा सा उपाय करें - 2 से 3 कॉटन बॉल्स को गुलाब जल में डूबोकर फ्रीज में रख दें। कुछ देर बाद इन कॉटन बॉल्स से अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट मसाज करें। ध्यान रहे कि मसाज से पहले अपना चेहरा एकदम साफ होना चाहिए। गुलाब जल की इस मसाज से चेहरे पर ग्लो आता है।

PunjabKesari

स्क्रबिंग

वैलेंटाइन डे से एक रात पहले चेहरे पर स्क्रब करें। अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्क्रब चुनें, स्क्रब मसाज करते समय हाथों को चेहरे पर 'राउंड-राउंड' घुमाएं। यह स्क्रब करें का सही तरीका है। स्क्रब के बाद स्किन टाइप के हिसाब से फेस पैक लगाएं और 10 मिनट रखने के बाद ताजे पाने से धो लें। अगले दिन जब आप उठेंगी तो चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाएंगी।

मुल्तानी मिट्टी

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो वैलेंटाइन से एक रात पहले चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाएं, इसे 10 से 15 मिनट रखें और फिर धो लें। अगर वैलेंटाइन आने में कुछ समय हो तो इसे आप 2 दिन के गैप में भी कर सकती हैं। मुल्तानी मिट्टी चेहरे से दाग-धब्बे कम होते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static